कप्तान तेम्बा बावुमा-डुसेन टीम इंडिया पर भारी, पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका से 31 रन से हार

By: Jan 20th, 2022 12:08 am

पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका से 31 रन से हार, धवन ने बनाए 79 रन

एजेंसियां — पार्ल

पार्ल मैदान पर बुधवार को पहले एकदिवसीय मुकाबले में टीम इंडिया को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहपले बल्लेबाजी चुनी और कप्तान तेम्बा बावुमा (110) और रैसी वान डेर डुसेन (नाबाद 129) के शतकों की बदौलत 297 रन का मजबूत लक्ष्य रखा। जवाब में टीम इंडिया 265 रन पर ही थम गई। भारत के लिए धवन ने 79, कोहली ने 51 रन और शार्दुल ने 50 रन की पारियां खेली। इनके अलावा कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया।

इससे पहले कप्तान तेम्बा बावुमा (110) और रैसी वान डेर डुसेन (नाबाद 129) के शानदार शतकों तथा उनके बीच चौथे विकेट के लिए 204 रन की जबरदस्त साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में चार विकेट पर 296 रन का मजबूत स्कोर बनाया। दक्षिण अफ्रीका ने खराब शुरुआत की और 68 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। इस नाजुक हालत में बावुमा और वान डेर ने संभल कर खेला। कप्तान बावुमा ने 143 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 110 रन बनाए जबकि वान डेर ने 96 गेंदों पर नाबाद 129 रन में नौ चौके और चार छक्के लगाए।

लिस्ट-ए में कप्तानी किए बिना भारत की वनडे कमान संभालने वाले तीसरे खिलाड़ी

पार्ल। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत की कप्तानी कर रहे बल्लेबाज लोकेश राहुल ‘लिस्ट ए क्रिकेट में कप्तानी किए बिना 50 ओवर के प्रारूप में देश की अगुआई करने वाले सिर्फ तीसरे खिलाड़ी बने, इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज सैयद किरमानी और आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा के इस शृंाखला के लिए पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण राहुल को तीन मैचों की एकदिवसीय शाृंखला के लिए टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। चयनकर्ताओं ने इससे पहले विराट कोहली के टी-20 टीम की कप्तानी छोडऩे के बाद उनकी जगह रोहित को सबसे छोटे प्रारूप के अलावा एकदिवसीय टीम का भी कप्तान बनाया था।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App