राजनीति का अड्डा बना चरूड़ू-लोहरली पुल

By: Jan 26th, 2022 12:22 am

विधायक राजेश ठाकुर के प्रयासों से केंद्र सरकार द्वारा 45 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत होने के बाद चर्चाओं का दौर शुरू

स्टाफ रिपोर्टर- गगरेट
जिले के दो विधानसभा क्षेत्रों को जोडऩे वाले चरूड़ू-लोहारली पुल के लिए विधायक राजेश ठाकुर के प्रयासों से केंद्र सरकार द्वारा करीब 45 करोड़ रुपए का बजट स्वीकृत होने के बाद अब सोमभद्रा नदी पर बना अस्थायी पुल राजनीति का केंद्र बनने लगा है। अरसे से चरूड़ू-लोहरली के बीच आवागमन को सुगम करने के लिए यहां अस्थायी पुल का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन अब इसका भी राजनीतिक श्रेय लेने के प्रयास किए जा रहे हैं।

हाल ही में हुई बेमौसमी बरसात से क्षतिग्रस्त हुए इस पुल को बाढ़ संरक्षण मंडल गगरेट द्वारा मरम्मत कर इसे आवागमन के लिए फिर से सुगम कर दिया गया। इससे राजनीति से दूर आम जनमानस ने सुख की सांस ली है। चरूड़ू-लोहारली पुल अरसे से राजनीति का केंद्र बिंदू रहा है। पिछले विधानसभा चुनावों में विधायक राजेश ठाकुर ने आम जनमानस को इस पुल का निर्माण करवाने का आश्वासन दिया था और शिद्दत से इस पुल के निर्माण के लिए बजट उपलब्ध करवाने के लिए जुट गए। हालांकि इसके लिए उन्हें लंबी लड़ाई लडऩी पड़ी और आखिर वह सफल रहे और केंद्रीय भूतल परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से सेंट्रल रोड फंड से इस पुल के निर्माण के लिए करीब 45 करोड़ रुपए का बजट जारी कर दिया और अब जनता की सुविधा के लिए यहां बनाए जा रहे अस्थायी पुल को लेकर राजनीति शुरू हो गई है।

बाढ़ संरक्षण मंडल के अधिकारियों की मानें तो विभाग बरसात को छोड़कर अन्य दिनों में आवागमन सुगम बनाने के लिए यहां अकसर मशीनरी भेजता है। मंगलवार को भी अस्थायी पुल की मरम्मत के लिए विभाग द्वारा यहां मशीनरी भेजी गई और इसकी मरम्मत कर इसे आवागमन के लिए सुगम बनाया गया है। वहीं, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता एचएल शर्मा का कहना है कि पुल के निर्माण के लिए सेंट्रल रोड फंड से बजट स्वीकृत हो चुका है। सारी औपचारिकताएं पूरी कर पुल के निर्माण के लिए टेंडर लगाए जाएंगे। ताकि चरूड़ू-लोहारली रोड आल वेदर रोड बन सके। भाजपा मीडिया प्रभारी संजय शर्मा का कहना है कि जो लोग अब पुल निर्माण का श्रेय लेने की फिराक में हैं उनका इस क्षेत्र में क्या योगदान है यह भी सबको पता है और क्षेत्र का बच्चा-बच्चा यह जानता है कि इस पुल के लिए बजट विधायक राजेश ठाकुर ने ही स्वीकृत करवाया है और इस पुल का शीघ्र शिलान्यास भी विधायक राजेश ठाकुर ही करवाएंगे।

प्रदेश में मुफ्त बिजली देगी जयराम सरकार

दौलतपुर चौक। गगरेट विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश ठाकुर ने मिडिया को संबोधित करते हुए कहा कि माननीय मुख्यमंत्री सबका साथ सबका विकास नारे के तहत प्रदेश का चहुमुखी विकास कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के निर्णय अनुसार प्रदेश में करीब 11 लाख उपभोक्ताओं को आने वाले दिनों में सस्ती बिजली मिलेगी। इसके अलावा 60 यूनिट तक प्रदेश सरकार मुफ्त बिजली प्रदान करेगी एवं 125 यूनिट तक उपभोक्ताओं पर मात्र एक रुपए प्रति यूनिट के हिसाब से बिल लिया जाएगा। इसी प्रकार प्रदेश के किसानों को भी सरकार ने सस्ती बिजली देने का फैसला किया है। सरकार की ओर से किसानों को 50 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कर्मचारियों, पेंश्नर्ज को अतिरिक्त डीए के साथ साथ पुलिस पे बैंड इश्यू को विराम देकर उनके हित में फैसला किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की दूरदर्शी सोच के चलते हिमाचल छोटा राज्य होने के बावजूद अनेक बड़े राज्यों की तुलना में आगे निकलता जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App