कोरोना बंदिशें…पुलिस और दुकानदार आमने-सामने

By: Jan 17th, 2022 12:16 am

धीरज चोपड़ा-पांवटा साहिब
पांवटा साहिब में कोरोना बंदिशों के पालन के बीच पुलिस प्रशासन और आम जनता के बीच तनातनी दिखी। बता दें कि नियम पालन करवाने के चलते पांवटा साहिब में एक पुलिस कर्मी और डेयरी संचालक के बीच कहासुनी हो गई। हुआ यूं कि उपायुक्त सिरमौर आरके गौतम के आदेशानुसार निर्धारित समयसीमा के बाद पुलिस टीम बाजार के निरीक्षण के लिए गश्त पर थी। इसी दौरान बस स्टैंड के नजदीक पाल डेयरी पर दुकानदार कुछ ग्राहकों को दूध आदि दे रहा था। तभी पुलिस टीम वहां पहुंच गई। पुलिस ने उसे दुकान बंद करने को कहा और इसी दौरान पुलिस व डेयरी संचालक के बीच कहासुनी हो गई। पुलिस टीम ने नियमों का उल्लंघन करने पर उसका चालान काट दिया, लेकिन कहासुनी जारी रही। देखते ही देखते वहां काफी भीड़ एकत्रित हो गई और कुछ लोगों ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया। वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। उधर, पुलिस के इस व्यवहार से व्यापारियों में कड़ा रोष है।

व्यापारियों का कहना है कि मजदूर और फैक्ट्रियों में काम करने वाले कर्मचारी शाम को छह बजे के बाद ही बाजार आ पाते हैं, जबकि बाजार बंद करने के आदेश दिए गए हैं। डेयरी में दूध आदि सामान को बेचने के समयसीमा अधिकतम एक दिन होती है, ऐसे में डेयरी संचालक क्या करें। व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिंद्र सिंह नौटी ने इस बारे में कहा कि पुलिस का ऐसा व्यवहार दुर्भाग्यपूर्ण है। उधर, डीएसपी पांवटा बीर बहादुर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस उपायुक्त सिरमौर के आदेशों का अनुपालन सुनिश्चित कर रही है। इस दुकानदार को पुलिस तीन दिन से लगातार चेतावनी दे रही थी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी तथा जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।…(एचडीएम)

प्रशासन से दुकानों का टाइम बदलने की मांग
पांवटा साहिब। पांवटा साहिब में कोरोना बंदिशों के दौरान शुक्रवार देर शाम पुलिस द्वारा एक दूध की डेयरी को बंद करवाने के मामले को लेकर व्यापार मंडल के सदस्य एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन से मिले। इस दौरान उन्होंने कोरोना बंदिशों के चलते दुकानें शाम छह बजे बंद करवाने को लेकर उनसे बात की तथा उनको समय बदलने के लिए आग्रह किया। व्यापार मंडल अध्यक्ष अनिंद्र सिंह नौटी ने कहा कि कोरोना की दोनों लहरों में पांवटा व्यापार मंडल बेहतरीन सहयोग पूरे हिमाचल प्रशासन व पुलिस के साथ किया है। उन्होंने कहा कि व्यापार मंडल पांवटा द्वारा पुलिस के साथ भी पूरा सहयोग रहता है। उन्होंने कहा कि बीते शुक्रवार को जो डेयरी मालिक की दुकान को पुलिस द्वारा बंद करवाया गया, ऐसा दोबारा न हो। इसके लिए व्यापार मंडल दूध की डेयरी का समय बढ़ाने के लिए या समय में कुछ परिवर्तन करने के लिए एसडीएम पांवटा साहिब विवेक महाजन से मिले।

उन्होंने कहा कि डेयरी में शाम के समय ही लोग अपने-अपने कार्यों के बाद दूध लेने आते हैं, जिसके कारण उनको अपनी दुकान को प्रशासन द्वारा दिए गए समय के बाद बंद करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि एसडीएम पांवटा ने उनकी बात को प्रमुखता से सुना व इसे उपायुक्त तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने एसडीएम पांवटा से कहा कि सब्जी मंडल, सब्जी व दूध-दही की दुकानों के समय में बदलाव किया जाए। उधर, एसडीएम पांवटा विवेक महाजन ने बताया कि व्यापार मंडल के सदस्य समय को लेकर उनके पास आए थे। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लिखित में दी गई मांग को उपायुक्त सिरमौर तक पहुंचा दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App