मिठाई की दुकान में लगी आग, हादसा टला

By: Jan 20th, 2022 12:55 am

शहरवासियों ने आबादी वाले स्थान पर कारखाना चलाने का किया विरोध, एसडीएम सदर रितिका जिंदल ने किया घटना स्थल का दौरा

स्टाफ रिपोर्टर — मंडी
मंडी शहर के मोती बाजार में मिठाइयों के कारखाने में बुधवार सुबह के समय आगजनी की घटना सामने आई है, जिसमें गैस सिलेंडर ने एकाएक आग पकड़ ली। लोगों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। घटना बुधवार दोपहर 12.30 बजे की है। अग्निशमन विभाग को जैसे ही आग लगने की सूचना मिली तो विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। जानकारी के अनुसार मंडी शहर के बीचो-बीच मिठाइयों के कारखाने में गैस सिलेंडर में आग लग गई। कारखाने में मौजूद वर्करों ने इसकी सूचना तुरंत अग्निशमन विभाग को दी। विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। वहीं, मोती बाजार में स्थित स्थानीय बाशिंदों ने मिठाइयों के कारखाने का विरोध किया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जहां पर यह कारखाना चलाया जा रहा है, वह इलाका रिहायशी है और अब तक यहां पर खतरा बना रहता है। बता दें कि मंडी बहुत ही कम जगह में ज्यादा लोगों की आबादी का वाला शहर है, जहां पर चार पहिया वाहनों को ले जाने की सबसे बड़ी समस्या है। अगर इसी बीच शहर में आगजनी जैसा हादसा होता है तो लोगों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ आग को बुझाने के लिए भी दमकल विभाग को भी मुश्किलों से दो-चार
होना पड़ेगा।

रिहायशी एरिया में कारखाना है तो होगी कार्रवाई
वहीं, एसडीएम सदर रितिका रितिका जिंदल ने घटनास्थल पर पहुंचकर परिस्थितियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया में यह घटना सिलेंडर में आग लगने की प्रतीत हो रही है। उन्होंने बताया कि यदि यह कारखाना रिहायशी एरिया में चलाया जा रहा है तो इस पर उचित कार्रवाई की जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App