कुल्लू में पीडब्ल्यूडी आफिस का घेराव

By: Jan 20th, 2022 12:56 am

पुल की मरम्मत न होने पर हिमाचल किसान सभा ने किया प्रदर्शन, विभाग को चेतावनी; जल्द पुल की मरम्मत न हुई, तो तेज करेंगे आंदोलन
कार्यालय संवाददाता—कुल्लू
जिला मुख्यालय कुल्लू में पुल की मरम्मत जल्द नहीं होने से परेशान लोगों की समस्या को हिमाचल किसान सभा कुल्लू ने फिर उजागर किया है। लोक निर्माण विभाग से जल्द पुल की मरम्मत करने की मांग की है। वहीं, चेताया है कि यदि जल्द पुल की मरम्मत नहीं हुई तो आंदोलन को आगामी समय में और उग्र किया जाएगा। बता दें कि बुधवार को हिमाचल किसान सभा ब्लॉक कमेटी कुल्लू ने भूतनाथ पुल की मरम्मत व यातायात के लिए चालू करने की मांग को लेकर लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता के कार्यालय का घेराव किया। सैकड़ों किसान व मजदूरों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रर्दशनकारियों को संबोधित करते हुए हिमाचल किसान सभा के ब्लॉक अध्यक्ष गुरजीत सिंह गिल ने कहा कि भूतनाथ पुल पिछले तीन-चार वर्षों से बंद पड़ा है, जिससे आम जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि करोड़ों की लागत से बना हुआ यह पुल कुछ ही वर्षों में क्षतिग्रस्त हो गया और यातायात के काबिल नहीं रहा । उन्होंने आरोप लगाया कि ठेकेदारों और लोक निर्माण विभाग की लापरवाही के कारण जनता के पैसे को बर्वाद किया गया है और सरकार ने इसके लिए जिम्मेदार ठेकेदार और लोक निर्माण विभाग के इंजनियरों पर कोई कार्रवाई नहीं की।

31 दिसंबर 2019 को हिमाचल किसान सभा द्वारा इस मुद्दे को लेकर लोक निर्माण विभाग का घेराव करके मांग पत्र दिया गया था। इस पर अधिकारियों ने कहा था कि दो करोड़ 68 लाख रुपए रिपेयरिंग के लिए आ गया है और मार्च 2020 तक पुल बनकर तैयार हो जाएगा और यातायात के लिए शुरू हो जाएगा। लेकिन आज दो वर्ष बीत जाने के बाद भी भूतनाथ पुल की रिपेयरिंग नहीं हो पाई है। सरकार भी इस मुद्दे के प्रति गम्भीर नहीं है यह इस वात से पता चलता है कि स्वंय मुख्यमंत्री कई बार कुल्लू-मनाली का दौरा कर चुके हैं और पुल का भी मुआयना कर चुके हैं और सरकार के चार वर्ष पूरे भी हो गए हैं, लेकिन यह पुल अभी तक ठीक नहीं हुआ। ऐसे में बुधवार को किसान सभा के बैनर तले सैकड़ों की संख्या में जनता शामिल हुई व सरकार को चेताया कि मार्च 2022 तक अगर पुल की मरम्मत पूरी नहीं हुई तो किसान सभा घेरा डालो-डेरा डालो के तहत अधीक्षण अभियंता कार्यालय में धरना देगी।

प्रदर्शन में रहें उपस्थित

प्रदर्शन को पूईद पंचायत के प्रधान सर चंद ठाकुर, नगर परिषद पार्षद राजेश ठाकुर, सेउबाग से पूर्व बीडीसी सदस्य भूप सिंह भंडारी, किसान सभा जिला उपाध्यक्ष अनिल कुमार ने संबोधित किया। प्रदर्शन में किसान सभा उपाध्यक्ष देव राज नेगी, ब्लॉक सचिव खेम चंद, सुनील कुमार, चमन ठाकुर, राम चंद, सेस राम, ममता नेगी व देव राज ठाकुर आदि उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App