नशा तस्करी की जांच को आई हरियाणा पुलिस पर नालागढ़ में जानलेवा हमला, तीन पुलिसकर्मी गंभीर

By: Jan 22nd, 2022 12:15 am

जगातखाना ढाबे पर दर्जन भर लोगों ने चलाए तेजधार हथियार

सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व मारपीट का मुकदमा दर्ज
पुलिस ने दो आरोपी किए गिरफ्तार, अन्य हमलावरों की तलाश जारी

विपिन शर्मा — बीबीएन
औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत जगातखाना में नशा तस्क री के मामले में छानबीन करने पहुंची हरियाणा पुलिस की टीम पर दर्जन भर लोगों ने तेजधार हथियार से हमला बोल दिया। इस हमले में हरियाणा पुलिस के तीन जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जबकि दो को मामूली चोटें आई हैं। इन सभी का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस ने इस संदर्भ में हरियाणा पुलिस के सब इंस्पेक्टर की शिकायत के आधार पर सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने व मारपीट का मुकदमा दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार रात थाना थानेसर से हरियाणा पुलिस की एक टीम अफीम तस्करी के मामले मेंं छानबीन के लिए नालागढ़ आई थी। पुलिस थाना नालागढ़ में दर्ज शिकायत में छापा मारने आए हरियाणा के उपनिरिक्षक नर सिंह ने बताया कि उन्होंने 18 जनवरी को नालागढ़ के प्लासी कलां निवासी अमरजीत सिंह को कुरूक्षेत्र में साढ़े चार किलो अफीम सहित गिरफ्तार किया था। रिमांड के दौरान उसने बताया था कि उससे एक किलो अफीम नालागढ़ निवासी ने मंगवाई थी और इसके लिए 50 हजार रुपए भी दिए थे। अफीम तस्क री के आरोपी अमरजीत की निशानदेही पर सब इंस्पेक्टर नर सिंह, सुरजीत सिंह, नरेश कुमार, नसीब सिंह व दिनेश नालागढ़ में छानबीन को आए। जैसे ही वे नालागढ़-रोपड़ रोड पर स्थित ढाबे पर पहुंचे, तो वहां खड़े लोगों ने डंडे व तेजधार हथियारों से उन पर हमला बोल दिया। इस हमले में नसीब सिंह , नरेश व सुरजीत सिंह को गंभीर चोटें आईं। एक हमलावर ने पुलिस जवान सुरजीत की रिवाल्वर, सोने की चेन, मोबाइल फोन व 52 हजार रुपए छीन लिए। घटना की सूचना मिलते ही नालागढ़ थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पुलिस कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया व उनके बयान कलमबद्ध किए। पुलिस कर्मियों का आरोप है कि ढाबा मालिक के बेटों ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें जान से मारने की कोशिश की । फिलवक्त नालागढ़ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करने के उपरांत इस मामले में नामजद दो आरोपियों हरमीत व हितेश को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। एसपी बद्दी मोहित चावला ने बताया कि हरियाणा पुलिस के जवानों पर हमले के मामले में पुलिस ने धारा 147, 148, 149, 323, 356, 382, 353, 332 व पीडीपी एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस एनडीपीएस के मामले की तफतीश के लिए नालागढ़ आई थी, हालांकि इस संदर्भ में स्थानीय पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई थी। (एचडीएम)

हरियाणा पुलिस पर भी क्रॉस केस दर्ज

इसी मामले में दूसरे पक्ष ने हरियाणा पुलिस के कर्मचारियों के खिलाफ शिकायत पुलिस थाना में दी है। शिकायत में हरजेश कुमार निवासी गांव बीड प्लासी ने कहा कि कि गुरुवार रात उनके ढाबे पर पांच-छह आदमी आए और मारपीट शुरू कर दी। उन्हें लगा कि ये लोग कोई लुटेेरे हैं और इसी के चलते हाथापाई हो गई। हाथापाई के दौरान एक रिवाल्वर भी गिर गई थी, जिसे नालागढ़ पुलिस थाना में जमा करवा दिया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App