नवगांव का एटीएम बंद, लोग परेशान

नकदी निकालने के लिए कई किलोमीटर जाना पड़ रहा दूर, ग्रामीणों ने बैंक प्रबंधन से जल्द राहत देने की उठाई मांग

निजी संवाददाता-दाड़लाघाट
भारतीय स्टेट बैंक नवगांव का एटीएम पिछले कई दिनों से बंद रहने से बैंक के ग्राहकों के साथ स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्राम पंचायत नवगांव में वर्षा शालिका स्थित एसबीआई एटीएम से स्थानीय लोगों, व्यापारियों, छात्रों, राहगीरों और यात्रियों को पैसा निकालने में सहूलियत रहती है, परंतु पिछले काफी दिनों से एटीएम बंद रहने से लोगों को दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। लोगों का कहना है कि यह समस्या पिछले 20 दिनों से ज्यादा होने का समय हो गया है जिस पर बैंक प्रबंधन द्वारा अभी तक इस समस्या पर कोई गौर नहीं किया गया है। लोगों ने कहा कि एटीएम के बंद होने से लोगों को अगर पैसे निकलवाने भी हो तो नवगांव से 3 किलोमीटर की दूरी में दाड़लामोड़ स्थित एटीएम से पैसे निकालने पड़ते हैं, लेकिन वहां भी कभी कोई भरोसा नहीं होता कि वहां लोगों को पैसे निकलेंगे या नहीं अगर उधर भी पैसे नहीं हो, तो लोगों को दाड़लाघाट क्षेत्र जाकर पैसे निकालने पड़ते हैं।

लोगों ने कहा कि अगर नवगांव में एटीएम सुचारू रूप से कार्य करे तो लोगों को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। लेकिन पिछले दिनों से एटीएम के बंद होने से लोगों को परेशानी के साथ इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों में पंचायत प्रधान नवगांव कृष्ण देव गौतम, उपप्रधान नवगांव चुनी लाल, सतीश कुमार, जयदेव, महेंद्र कुमार, रवि कुमार, हरीश शुक्ला, सुमन प्रकाश, रामलाल, नितेश व नीम चंद सहित अन्य ग्रामीणों ने बैंक प्रबंधन से मांग की है कि जल्द से जल्द इस समस्या के ऊपर ध्यान देकर लोगों को हो रही इस परेशानी से निजात दिलवाई जाए जिससे स्थानीय लोगों को मुश्किलों का सामना न करना पड़े।
जल्द होगा समस्या का समाधान
जब इस बारे भारतीय स्टेट बैंक नवगांव के प्रबंधक पंकज से बात की गई, तो उन्होंने बताया कि यह एटीएम प्राइवेट कंपनी के अधीन है इसका सारा कार्य कंपनी द्वारा किया जाता है। इस बारे बैंक प्रबंधन अधिकारियों को अवगत करवा दिया है। वहीं, इस संबंध में बैंक को-ऑर्डिनेटर ज्ञान कंवर ने बताया कि यह एटीएम प्राइवेट कंपनी के द्वारा चलता है जो कि चंडीगढ़ की है। उसको चलाने के लिए मेल डाली गई है, अब जल्दी ही इस एटीएम को चला दिया जाएगा।