घूस लेने पर एसडीएम गिरफ्तार

By: Jan 19th, 2022 12:02 am

विजिलेंस ने कैथल कार्यालय से किया काबू, ट्रांसपोर्टर्स से थी साठ-गांठ

कैथल, चंडीगढ़, 18 जनवरी (टीम)

मंगलवार को हरियाणा विजिलेंस द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में कैथल के एसडीएम को उनके कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया गया है। कैथल के एसडीएम अमरेंद्र सिंह पर उनके पंचकूला तथा अंबाला के डीटीओ के पद पर रहते हुए घूस लेने का मामला दर्ज है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 2019 बैच के अधिकारी पंचकूला जिला परिवहन अधिकारी के रूप में तैनात थे। 21 सितंबर, 2021 को अंबाला की डीटीओ गौरी मिड्डा 40 दिन की छुट्टी लेकर फरीदाबाद चली गईं, तो अमरेंद्र को अंबाला का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया। इसके बाद अमरेंद्र के आदेश पर ट्रांसपोर्टर्स से मंथली शुरू की गई, जिसमें विभाग के इंस्पेक्टर जसपाल को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद चीका जिला कैथल के ट्रांसपोर्टर देवराज की शिकायत पर दर्ज मामले में विजिलेंस ने अंबाला कोर्ट से अर्जी लगाकर अनुमति मांगी थी कि कोई बड़ा खुलासा हो सकता है।

जसपाल सरकारी गवाह बन गया और अमरेंद्र तक साढ़े 6 लाख रुपए देने का बयान हल्फिया दे दिया। जांच में स्टिकर भी बरामद हो गए हैं, जिनको देखकर अधिकारी ओवरलोड वाहनों को छोड़ दिया करते थे। मंगलवार को अमरेंद्र सिंह अपने कैथल कार्यालय से डाक निकालने के लिए आया था तो उसको विजिलेंस ने तुरंत गिरफ्तार कर लिया। उधर इस बारे में यह भी कहते सुना गया कि ओवर लोड वाहनों को निकालने की मंथली पुरे प्रदेश में जारी है और यदि जांच की जाए तो बहुत बड़ा खुलासा हो सकता है।

खरड़ पुलिस ने दस पेटी शराब के साथ एक धरा

खरड़। खरड़ सदर पुलिस ने अवैध शराब की तस्करीे के आरोप में तीन व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करके एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। खरड़ सदर पुलिस के एसएचओ अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस पार्टी को गुप्त सूचना मिली थी कि गांव सहौड़ा के पास जसबीर सिंह, मनजीत सिंह तथा कुलविंदर सिंह चंडीगढ़ से सस्ती शराब लाकर अपने पक्के ग्राहकों को सप्लाई देने के लिए आ रहे हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उक्त आरोपियों में से जसबीर सिंह को अवैध शराब की 10 पेटियों समेत गिरफ्तार कर लिया। आरोपी जसबीर सिंह को खरड़ अदालत में पेश किया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App