आफत की बर्फबारी रेंगता रहा शिमला शहर

By: Jan 25th, 2022 12:25 am

रोहित शर्मा-शिमला
बर्फबारी से बंद हुई शिमला शहर की सड़कों को जिला प्रशासन ने सोमवार को बहाल कर दिया। शहरों की सड़कों पर सुबह से ही वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई। एचआरटीसी व निजी बसें भी करीब दस बजे के बाद शहर में चलना शुरू हो गई। यातायात बहाल होने के कारण लोगों को जहां थोड़ी राहत मिली तो वहीं ट्रैफिक जाम ने लोगों को खूब सताया। सड़कों पर फिसलन के कारण शहर में धीरे-धीरे गाडिय़ा चलती रही। इसके कारण शहर में जाम की स्थिति बनी रही। जाम के कारण स्थानीय लोगों के साथ साथ पर्यटकों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। चंद मिनटों के सफर में घंटों का सफर करना पड़ा। बर्फबारी के कारण सड़कों पर काफी ज्यादा फिसलन थी। जगह-जगह वाहन स्किड हो रहे थे। ढली से कुफरी तक दोनों तरफ लंबा जाम लगा रहा। गाडिय़ों का जमावड़ा लगा है। कुफरी और इसके आसपास ट्रैफिक जाम लग रहा है। सड़कों पर बर्फ जमी होने के कारण गाडिय़ों की रफ्तार कम हो गई है।

सैलानियों के वाहनों के कारण भी यहां ट्रैफिक सुचारू रूप से नहीं चल रहा। दिन के समय भी यहां पर लंबा ट्रैफिक जाम लगा रहा। ढली से लेकर कुफरी तक वाहनों की लाइनें लगी रहीं। इसके चलते ऊपरी शिमला की ओर जाने वाली बसों और गाडिय़ों में देर शाम को यात्री फंस गए। वहीं निचले हिमाचल व जिला के ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली बसों की आवाजाही भी खासी प्रभावित हुई। बालूगंज में बर्फबारी के कारण सड़क दोपहर बाद बंद हो गई। इस कारण जाम लग गया। पुलिस की टीम को यातायात बहाल करवाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। जाम के कारण लोगों को पैदल ही सफर करना पड़ा। इस बार राहत की बात यह रही कि फिसलन से लोग गिरे नहीं। (एचडीएम)

शहर में नहीं चली राइड विद प्राइड
बर्फबारी के बाद शहर की सड़कें तो बहाल हो गई हैं, लेकिन शहर में बसों के अलावा लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचाने वाली एचआरटीसी की ट्रैक्सियां नहीं चली। एचआरटीसी की सभी टैक्सियां बंद रही। संजौली से लक्कड़ बाजार- बालगूंज से आरटीओ तक चलने वाली एचआरटीसी की टैक्सियों के न चलने के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App