सरकार की बाट लगाएंगी पीडब्ल्यूडी की ये सड़कें

By: Jan 17th, 2022 12:16 am

सरला-बड्डू सड़क पर अपग्रेडेशन का काम आठ माह लेट, आधा दर्जन गांवों में आक्रोश

नवनीत सोनी-बड़सर
लोक निर्माण विभाग की सड़कों की हालत देखने वालों के होश फाख्ता हो रहे हैं। सड़क मार्गों की अनदेखी के चलते हो रही दुर्दशा के लिए आखिरकार कौन जिम्मेवार है। सड़कें लोगों की जान की दुशमन बनी हुई हैं। ऐसी ही जिला की एक सड़क सरला-बड्डू है, जिसमें सफर करना खतरे से खाली नहीं है। इस सड़क मार्ग के अपग्रेडेशन के काम की गति देखकर हर कोई यही कह रहा है कि आखिर विभाग संजीदा क्यों नहीं है। विभाग की कार्यशैली इतनी ज्यादा सुस्त क्यों है। सड़क अपग्रेडेशन के जिस कार्य को मई 2021 में पूरा हो जाना था, वे आज भी कछुआ गति से रेंग रहा है। इस मार्ग पर बिखरी बजरी हादसों को लगातार न्यौता दे रही है। कई वाहन चालक इस बजरी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो चुके हैं। दुर्घटनाग्रस्त हो रहे वाहन चालक लोक निर्माण विभाग के सुस्त रवैये को जमकर कोस रहे हैं। आखिर क्यों सड़क अपग्रेडेशन का काम समयबद्ध नहीं हो पाया। अब इस कार्य को पूरा करने का समय 31 मार्च 2022 तय किया गया है।

भगवान जाने इस समयावधि में भी काम पूरा हो पाएगा या नहीं। हर बार नई-नई तिथि घोषित की जा रही है। छह करोड़ की लागत से अपग्रेड की जा रही सरला- बड्डू सड़क अब स्थानीय लोगों के साथ-साथ लोक निर्माण विभाग की गले की फांस बन गई है। आलम ये है कि तय समयावधि बीत जाने के बाद भी सड़क का काम पूरा नहीं हो पाया है। लोग सड़क पर बिखरी बजरी पर गिरकर घायल हो रहे हैं। काम पूरा न होता देख लोगों नें विभाग से गुहार लगाई है कि इसे जल्द पूरा किया जाए। विभाग की कार्यशैली से आधा दर्जन गांवों के लोग निराश चल रहे हैं। सरला चकमोह वाया बड्डू सड़क निर्माण का कार्य किस्तों में चल रहा है, जिससे ग्रामीण खासे खफा हैं। जुलाई, 2020 में आठ किलोमीटर लंबी इस सड़क मार्ग का कार्य शुरू हुआ था। इसे 31 जून, 2021 तक खत्म किया जाना था। पूरे टेंडर की लागत छह करोड़ बताई जा रही है, लेकिन आज आलम यह है कि सड़क निर्माण अवधि भी समाप्त हो गई है जोकि जून माह तक ही थी। लोगों की शिकायत के बाद तारकोल बिछाने लगे तो लोक निर्माण विभाग द्वारा बीच-बीच में ही तारकोल बिछाई गई। अब एक बार फिर से सड़क का काम शुरू है, लेकिन स्थानीय लोग काम को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। इलाके के लोगों में रवि कुमार, रजनीश, परवीन कुमार, विनय कुमार, अंकुर, सुभाष राठौर, रवि कानूनगो, राकेश कुमार इत्यादि का कहना है कि इस अधूरी सड़क पर रोज दुर्घटनाएं हो रही हैं। शिकायत के बाद विभाग द्वारा काफी समय से के बाद तारकोल डालना शुरू तो की गई थी, लेकिन एक साथ पूरी सड़क पर तारकोल नहीं डाली गई। (एचडीए)

क्या कहते हैं एक्सईएन अनिल नागपाल
इस संदर्भ में अधिशासी अभियंता अनिल नागपाल का कहना है कि दुर्घटनाओं की शिकायत के बाद फिलहाल जहां पर सड़क काफी खराब थी वहां पर तारकोल बिछाई गई थी। 31 मार्च तक सारी सड़क पर तारकोल बिछा दी जाएगी।

Himachal List

Free Classified Advertisements

Property

Land
Buy Land | Sell Land

House | Apartment
Buy / Rent | Sell / Rent

Shop | Office | Factory
Buy / Rent | Sell / Rent

Vehicles

Car | SUV
Buy | Sell

Truck | Bus
Buy | Sell

Two Wheeler
Buy | Sell

Polls

शराब माफिया को राजनीतिक संरक्षण हासिल है?

View Results

Loading ... Loading ...

Miss Himachal Himachal ki Awaz Dance Himachal Dance Mr. Himachal Epaper Mrs. Himachal Competition Review Astha Divya Himachal TV