कब पक्की होगी स्याहुला-मंजोत सड़क

By: Jan 20th, 2022 12:56 am

विधायक रामलाल ठाकुर ने जताया अफसोस, कहा मार्ग का पक्का न होना लोक निर्माण विभाग की गैर जिम्मेदारी

निजी संवाददाता-मलोखर (बरमाणा)
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं विधायक नयनादेवी रामलाल ठाकुर ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव स्याहुला-मंजोत-पंधोह और नम्होल का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने प्रदेश के जल शक्ति विभाग और लोक निर्माण विभाग पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा स्याहुला-मन्जोत-पंधोह सड़क को पक्का करने के लिए 38 लाख रुपए का बजट चार वर्ष पहले उपलब्ध करवाया था, बाद में इसमें 20 लाख रुपए की अतिरिक्त राशि भी उपलब्ध करवाई गई थी, लेकिन विभाग की गैर जिम्मेदारी के कारण इस सड़क का काम अभी तक नहीं हो पाया है। जिसके कारण स्थानीय लोगों में आक्रोश भी है।

लोक निर्माण विभाग को इस मसले को गंभीरता से लेना चाहिए और जल्द इस सड़क को पक्का करवाना चाहिए। इसके अलावा विभाग को यह भी देखना चाहिए कि दिन-प्रतिदिन सड़क को पक्का करने की सामग्री दरों में भी वृद्धि हो रही है। इसके अलावा लोअर स्याहुला में पानी की नई स्कीम करीब डेढ़ करोड़ रुपए में बनाई गई है उसको जल शक्ति विभाग जल्द से शुरू करवाएं, ताकि ग्राम पंचायत स्याहुला में पेयजल की समस्या का आने वाली गर्मियों में समाधान हो सके। इसके अलावा रामलाल ठाकुर ने टेरिस नम्होल क्रिकेट स्टेडियम में नम्होल क्रिकेट प्रीमियर लीग का समापन पर बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। फाइनल मैच कोठीपुरा और नम्होल की टीमों के मध्य हुआ, खबर लिखे जाने तक मैच की निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंचा था। इस अवसर पर सुमन ठाकुर, रणजीत कौंडल, देश राज, कमल ठाकुर, कुलवीर भड़ोल, श्याम लाल गंगड, जिया ठाकुर वह अन्य लोग मौजूद थे।

रामलाल ठाकुर ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल
इसके अलावा रामलाल ठाकुर ने कहा कि एक लड़का प्रकाश पुत्र हरि राम जो कि एक निजी कंपनी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड काम करता था, उसकी14 दिन पहले ग्राम पंचायत के मलोखर के कोल्थी गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, लेकिन अभी तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। यह प्रदेश सरकार की कानून व्यवस्था पर एक बड़ा धब्बा भी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App