कोरोना मुक्त हुए बांग्लादेश के शाकिब अल हसन, मेडिकल टेस्ट के बाद ही टीम में वापसी

By: May 13th, 2022 4:15 pm

ढाका। श्रीलंका के खिलाफ़ टेस्ट सीरीज़ से पहले बांग्लादेश टीम ने राहत की सांस ली है, क्योंकि उनके स्टार हरफऩमौला शाकिब अल हसन कोरोना मुक्त हो चुके हैं। मंगलवार को शाकिब आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे। बांग्लादेशी टीम के एक अधिकारी ने बताया कि मेडिकल और फि़टनेस टेस्ट से के बाद ही टीम में उन्हें शामिल करने पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

शाकिब 11 मई को टेस्ट दल के साथ जुडऩे वाले थे। हालांकि कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें क्वारंटीन में रहना पड़ा। बांग्लादेश ने उनके बदले किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की घोषणा नहीं की थी और शाकिब का वापस आना चोट से ग्रस्त टीम के लिए ख़ुशी की लहर से कम नहीं है। मेहदी हसन मिराज़ और तस्कीन अहमद क्रमश: उंगली और कंधे की चोट के चलते पहले ही टीम से बाहर हैं, जबकि टीम में चुने जाने के बावजूद शरीफ़ुल इस्लाम की फि़टनेस पर संदेह बना हुआ है। गेंदबाज़ी के साथ-साथ बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी को भी मध्यक्रम में शाकिब के अनुभव की आवश्यकता है।

दक्षिण अफ्रीका में दो मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेशी टीम 53 और 80 के स्कोर पर सिमट गई थी। शाकिब की जगह को भरने के लिए टीम को दो खिलाडिय़ों की ज़रूरत पड़ रही थी। हालांकि अब उनके टीम में आने के बाद बांग्लादेश घर पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप वाली इस सीरीज़ में श्रीलंका के ख़िलाफ़ बेहतर प्रदर्शन करना चाहेगी। अगर शाकिब पहले टेस्ट के लिए फि़ट नहीं हो पाते हैं, तो यह पिछले साल दिसंबर के बाद पांचवां मौक़ा होगा, जब वह टेस्ट मैच से बाहर रहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App