देश में नफरत का माहौल बना रहीे बीजेपी सोनिया गांधी ने बोला हमला

By: May 14th, 2022 12:08 am

नव संकल्प चिंतन शिविर की शुरुआत पर सोनिया गांधी ने बोला हमला

कांग्रेस ने हमें बहुत कुछ दिया, अब कर्ज उतारने का समय
कहा; यहां खूब बोलिए, पर बाहर एक ही संदेश जाए संगठन एक है

एजेंसियां — उदयपुर
उदयपुर में शुक्रवार को कांग्रेस के तीन दिवसीय ‘नव संकल्प चिंतन शिविर की शुरुआत करते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दो टूक कहा कि संगठन के सामने अभूतपूर्व स्थिति है। हमें सुधारों और रणनीति में बदलाव की सख्त जरूरत है। उन्होंने कहा कि असाधारण परिस्थितियों का सामना असाधारण तरीके से ही किया जा सकता है। सोनिया ने अल्पसंख्यकों पर हमले का मुद्दा उठाते हुए जहां एक तरफ पीएम की चुप्पी पर निशाना साधा, तो वहीं बीजेपी पर देश में नफरत का माहौल बनाने का आरोप भी लगाया। कांग्रेस वर्किंग कमेटी के अपने पिछले संदेश को दोहराते हुए सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर में कहा कि पार्टी ने हमें बहुत कुछ दिया है, अब समय है कर्ज उतारने का।

हमें निजी अपेक्षाओं को संगठन के हितों के अधीन रखना होगा। चिंतन शिविर में भाग ले रहे प्रतिनिधियों से सोनिया ने कहा कि अंदर खुलकर अपनी राय रखें, लेकिन बाहर केवल एक संदेश जाना चाहिए- संगठन की मजबूती और एकता का संदेश। इससे पहले सोनिया गांधी ने अपने भाषण में बीजेपी पर देश में नफरत और बंटवारे का माहौल बनाने का आरोप लगाया और पीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि भाषण देने में माहिर पीएम तब मौन हो जाते हैं जब सबसे ज्यादा जरूरत होती है। अल्पसंख्यकों को समाज का अभिन्न हिस्सा बताते हुए सोनिया ने उन्हें निशाना बनाए जाने का मुद्दा उठाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में नफरत की आग लगाई जा रही है, जिसके परिणाम हमारी कल्पनाओं से परे बेहद गंभीर होंगे। देश के लोग शांति और सौहार्द से रहना चाहते हैं, लेकिन बीजेपी लगातार भड़काती रहती है। इसे हमें हर कीमत पर रोकना है।

महात्मा गांधी के हत्यारों का महिमामंडन किया जा रहा
सोनिया गांधी ने कहा कि राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने के लिए सरकार जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करती है। बीजेपी पर इतिहास को तोड़ मरोडऩे का आरोप लगाते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि महात्मा गांधी के हत्यारों का महिमामंडन किया का रहा है। हमारे नेताओं को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। जवाहरलाल नेहरू को खास कर निशाना बनाया जा रहा है।

मुस्लिमों पर हो रहे अत्याचार
मोदी सरकार पर भी तीखा हमला बोलते हुए उन्होंन कहा कि आज मुस्लिमों पर देश भर में अत्याचार हो रहे हैं। वे भी बराबर के शहरी हैं और उन्हें भी समान अधिकार हैं। उन्होंने कहा कि कमजोर वर्ग के लोग आज उत्पीडऩ का शिकार हो रहे हैं। खासतौर पर दलितों को सजा दी जा रही है। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार के राज में देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गई है और नोटबंदी के बाद से ही लगातार गिरावट का दौर जारी है। मोदी सरकार के देश की आर्थिक स्थिति बदहाल हो गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App