Drawing Master: काउंसिलिंग के चार महीने बाद भी नहीं मिली नियुक्ति, चिंता में बेरोजगार

By: May 23rd, 2022 4:15 pm

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

शिमला। प्रदेश के स्कूलों मे कला अध्यापकों का बैचवाइज आधार पर नौकरी का इंतजार खत्म ही नहीं हो रहा है। काउंसिलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के चार महीने बाद भी विभाग ने रिजल्ट नहीं निकाला है। बेरोजगार युवक नौकरी के लिए बार बार शिक्षा विभाग के कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं, उन्हें एक ही जवाब दिया जाता है कि इसकी फाइल निदेशालय भेजी गई है।

आठ दिसंबर, 2021 को शिक्षा उपनिदेशक कार्यालय (प्रारंभिक) शिमला में 44 पदों के लिए काउंसलिंग हुई थी। जिला भर से हजारों छात्रों ने इस काउंसिलिंग में भाग लिया था। रिजल्ट में देरी से उन अभ्यर्थियों की चिंताएं बढ़ती जा रही हैं, जो नौकरी की पात्रता के लिए 45 वर्ष की आयु शर्त पूरी करने जा रहे हैं। शिक्षा विभाग की लापरवाही की वजह से ऐसे कई अभ्यर्थी आयु शर्त के कारण हमेशा के लिए नौकरी के लिए अपात्र हो जाएंगे।

इसी तरह चयनित होने वाले जिन डीएम को सरकारी सेवा के लाभ, जो पांच महीने पहले मिलने चाहिए थे, वे अभी भी नहीं मिल पा रहे हैं। इस बाबत जब प्रारंभिक शिक्षा निदेशक पंकज ललित ने कहा कि ड्राइंग मास्टर को जल्द नियुक्ति दे दी जाएगी। शिमला जिला में डीएम के 44 पदों के लिए बीते साल इंटरव्यू लिए गए थे। आठ दिसंबर, 2021 को काउंसिलिंग पूरी हो गई लेकिन अब तक प्रारंभिक शिक्षा महकमा रिजल्ट नहीं निकाल पाया है। तैनाती में की जा रही देरी की वजह से स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है, क्योंकि प्रदेश भर में डीएम के 500 से अधिक खाली बताए जा रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App