कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा

By: May 29th, 2022 12:50 am

बजोली-होली हाइड्रो प्रोजेक्ट में रोजगार न मिलने पर ग्राम पंचायत दयोल में लोगों ने दिखाया रोष
कार्यालय संवाददाता-भरमौर
बजोली-होली हाइडक्रो प्रोजेक्ट में रोजगार न मिलने पर ग्राम पंचायत दयोल ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दयोल पंचायत ने कंपनी को एक सप्ताह को अल्टीमेटम देते हुए साफ किया है कि अगर बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं मिलता है तो वे समस्त लोगों के साथ कंपनी कार्यालय पर धरना द्गदर्शन करेंगे। इसके साथ ही मांग पूरी न होने की सूरत में भूख हड़ताल भी की जाएगी। ग्राम पंचायत दयोल के उपप्रधान संजय ठाकुर ने बताया कि कंपनी द्गबंधन की ओर से की जा रही अनदेखी को लेकर नायब तहसीलदार कार्यालय और पुलिस चौकी होली को एक ज्ञापन शनिवार को सौंपा है। संजय ठाकुर ने कहा कि गांव में घर के पास पानी का रिसाव हो रहा है। इस पर भी कंपनी चुप्पी साधे बैठी है और प्राकृतिक जल स्त्रोत रिचार्ज होने को पानी निकलने की वजह बता रही है।

उन्होंने कहा कि गांव से नीचे लोगों की चारागाह व जमीन के पास कंपनी का सेप्टिक टैंक लीक कर रहा है, जिससे लोग न तो अपनी जमीनों में काम कर पा रहे है और न, ही पशुओं को चराने ले जा रहे है। कंपनी की ओर से यहां स्वच्छता अभियान की भी सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। लिहाजा कंपनी ने जल्द सेप्टिक टैंक को दुरूस्त नहीं किया तो पंचायत कारवाई करेगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय पंचायत के ग्रामीण नुक्सान झेल रहे है, जबकि कंपनी रोजगार देने में बाहरी लोगों को तवज्जो दे रही है। कंपनी के इस रवैये को हरगिज बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कंपनी द्गबंधन को चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह के भीतर स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार नहीं दिया जाता है तो धरना प्रदर्शन कर ग्रामीण भूख हड़ताल आरंभ कर देंगे।

फीस नहीं दी तो अभ्यर्थियों के रद्द होंगे आवेदन
धर्मशाला। प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा बहुतकनीकी प्रवेश परीक्षा अर्थात पैट और लीट के लिए एक हजार अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द किए जा सकते हैं। इन अभ्यर्थियों ने परीक्षाओं के लिए आवेदन तो किया है, लेकिन आवेदन शुल्क अभी तक नहीं चुकाया है। वहीं शुल्क देने की अंतिम तारीख 30 मई है। 30 मई तक अगर शुल्क नहीं चुकाया जाता है तो इन अभ्यर्थियों के आवेदन को रद्द किया जाएगा। तकनीकी संस्थानों में प्रवेश के लिए पैट परीक्षा 19 जून को जबकि लीट की परीक्षा 26 जून को होगी। इसके लिए अभी तक 7500 के करीब अभ्यर्थी आवेदन कर चुके हैं, लेकिन करीब एक हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन करने के बावजूद फीस जमा नहीं करवाई है। ऐसे में अगर 30 मई तक यह अभ्यर्थी फीस जमा नहीं करवाते हैं तो इनके आवेदन रद्द कर दिए जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App