जलवाहकों के लिए गुड न्यूज, बागबानी विभाग में मर्ज होंगे एजुकेशन के अंशकालीन कर्मचारी

By: May 18th, 2022 12:06 am

बागबानी विभाग में मर्ज होंगे एजुकेशन के अंशकालीन कर्मचारी, जल्द जारी होंगे आदेश

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

शिक्षा विभाग के अंशकालीक जलवाहकों को बागबानी विभाग में मर्ज किया जाएगा। शिक्षा विभाग की ओर से भेजी गई फाइल को बागबानी सचिव ने मंजूरी दी है। अब बागबानी निदेशालय की ओर से अंशकालीक जलवाहकों के नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे। हालांकि अभी बागबानी निदेशालय तक सचिवालय से फाइल वापस नहीं पहुंची हैं। सचिवालय से निदेशायल तक फाइल पहुंचने के बाद इनके मर्जर के आदेश जारी कर दिए जाएंगे। गौरतलब है कि बागबानी शिक्षा विभाग में तैनात पार्ट टाइम को 11 साल बाद नियमित करने के लिए कैबिनेट से पांच जनवरी को मंजूरी मिली थी। 13 जनवरी को सरकार ने इसकी नोटिफिकेशन जारी की।

बिलासपुर जिला में खाली पद न होने के कारण पार्ट टाईम वाटर कैरियर को नियमित करने के लिए डिप्टी डायरेक्टर बिलासपुर में इन पार्ट टाइम वॉटर करियर को बागबानी विभाग में मर्ज मामला बागबानी विभाग को भेजा था। ऐसे में उपनिदेशक शिक्षा विभाग से भेजी गई फाइल को बागबानी सचिव की ओर से मंजूरी दे दी गई है। अब निदेशालय स्तर पर इस मामलें में आगामी कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि इसी महीने के अंत तक बिलासपुर जिला में शिक्षा विभाग के अंशकालीक जलवाहकों को बागबानी विभाग में मर्ज करने के आदेश जारी कर दिए जाएंगे। हालांकि बागबानी विभाग की ओर से पिछले वर्ष जिला कुल्लू के दो अंशकालीक जलवाहकों को बागबानी विभाग में मर्ज किया गया था। इन अंशकालीक जलवाहकों को विभाग में रिक्त पड़े चपरासी के पदों पर मर्ज किया गया था। ऐसे में अब बिलासपुर जिला के अंशकालीक जलवाहकों को भी बागबानी विभाग में मर्ज किया जाएगा।

लंबे समय से था इंतजार

शिक्षा विभाग के अंशकालीक जलवाहक जिन्हें बागबानी विभाग में मर्ज किया जाना है। यह अंशकालीक जलवाहक पिछले काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। इनका कहना है कि डेढ़ महीनों से ज्यादा समय हो चुका हैं, लेकिन इनके मर्जर की प्रक्रिया अभी तक पूर्ण नहीं हो पाई है। इसके कारण इन्हें नियमित पे-स्केल नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने मांग उठाई है कि जल्द से जल्द इन लोगों को बागबानी विभाग में नियमित पद पर मर्ज किया जाए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App