Himachal News : हर टूरिस्ट की पहली पसंद मनाली, ओयो मिडसमर वेकेशन इंडेक्स 2022 में खुलासा

By: May 28th, 2022 12:06 am

ओयो मिडसमर वेकेशन इंडेक्स 2022 में खुलासा, गर्मियों की छुट्टियों में पहाड़ों में घूमने को बेताब

राजेश शर्मा—मनाली

भारत सरकार द्वारा शुरू किए गए प्रभावी टीकाकरण अभियान, ट्रीटमेंट तथा प्रोटोकॉल के कारण भारतीय यात्रियों में घरेलू पर्यटन के प्रति आशा की नई किरण जागृत हुई है। लंबे समय से प्रतीक्षा कर रहे भारतीय अब घूमना चाहते हैं। इस समय ज्यादा से ज्यादा लोग गर्मियों की छुट्टियां मनाने के लिए बाहर घूमने जाना चाहते हैं। पूरे भारत में लोगों के घूमने फिरने के तरीके को ट्रैक करते हुए ओयो कंपनी ने अपना मिडसमर वेकेशन इंडेक्स 2022 प्रकाशित किया है। इस रिपोर्ट के अनुसार 61 प्रतिशत से अधिक भारतीय यात्रियों ने इन गर्मियों में छुट्टियां लेने की योजना बनाई है और 30.4 प्रतिशत वोट के साथ मनाली टॉप डेस्टिनेशन के रूप में सामने आया है, जहां इन गर्मियों में भारतीय जाना चाहते हैं।

इसके बाद लगभग 20 प्रतिशत लोग इन गर्मियों में कश्मीर जाना चाहते हैं। इसके अलावा सिक्किम, ऊटी और मकलोडगंज भी पर्यटकों के बीच लोकप्रिय विकल्प रहे। हालांकि अंतरराष्ट्रीय सीमाएं खुल चुकी हैं, लेकिन सर्वेक्षण में सामने आया है कि 94 प्रतिशत यात्री घरेलू यात्रा करना चाहते हैं। लगभग हर तीन में से एक भारतीय यात्री इन गर्मियों में पहाड़ों की यात्रा का आनंद लेना चाहते हैं। इसके बाद लोग समुद्र तट, नदियों के किनारे तथा झरने का आनंद लेना चाहते हैं। यह उन यात्रियों के लिए समझदारी भरा निर्णय प्रतीत होता है, जो अभी अपने शहरों की चिलचिलाती गर्मी से राहत पाना चाहते हैं।

श्रीरंग गोडबोले एसवीपी प्रोडक्ट एंड चीफ सर्विस ऑफिसर ओयो ने कहा कि इस बार हमने अप्रैल में ही वीकेंड बुकिंग के लिए दो नए रिकार्ड स्थापित किए हैं। गुड फ्राई-डे और विशु वीक में हमें लगभग आठ लाख बुकिंग प्राप्त हुई, जो कि 2022 में हुई अब तक की सबसे अधिक बुकिंग हैं। इतनी बुकिंग नए साल में भी नहीं हुई थी। मनाली शहर ज्यादातर लोगों के बीच सबसे लोकप्रिय पहाड़ी स्थलों में से उभर कर सामने आया है। उपभोक्ता आज-कल पर्सनलाइजेशन तथा लचीलापन की तलाश कर रहे हैं। आज डिजिटल भुगतान का जमाना है तथा ज्यादातर बुकिंग आसानी से हो जाती हैं यहां तक की बुकिंग में संशोधन करना भी काफी आसान हो गया है। (एचडीएम)


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App