जनता को भा रही हुंडई की वेन्यु, एसयूवी की बिक्री तीन लाख पार

By: May 27th, 2022 12:06 am

चेन्नई। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने गुरुवार को बताया कि भारत में कंपनी ने वर्ष 2019 से तीन लाख से अधिक वेन्यु कारों की बिक्री की है। कंपनी के बिक्री विपणन एवं सेवा निदेशक तरुन गर्ग ने कहा कि हुंडई वेन्यु की कामयाबी ग्राहकों के उच्च-तकनीक और फीचर्स के प्रति आकर्षण सबूत है।

वेन्यु की एडवांस ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से उच्च उन्नत आईएमटी (इंटेलिजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन) ग्राहकों को वर्ष दर वर्ष आकर्षित कर रही है। हुंडई ने वेन्यु को वर्ष 2019 में पेश किया था, जो ब्लूलिंक तकनीक के साथ भारत की पहली एसयूवी थी। शुरुआत में इसमें 33 ब्लूलिंक तकनीक से जुड़े फीचर्स थे।

इन विशेषताओं के साथ यह ग्राहकों के बीच बड़ी प्रचलित रही। वर्तमान में वेन्यु में 52 ब्लूलिंक से जुड़े फीचर्स हैं। हुंडई वर्ष 2020 और 2021 में नंबर एक एसयूवी विनिर्माता रहा जिसमें वेन्यु का एक बड़ा हिस्सा है। हुंडई ने वर्ष 2021 में 2.5 लाख से अधिक एसयूवी बेची थी जिसमें 1.08 लाख कारों की बिक्री के साथ वेन्यु की हिस्सेदारी 42 प्रतिशत थी। कंपनी ने कहा कि वर्ष 2021 में हुंडई वेन्यु की अपनी श्रेणी में बाजार में हिस्सेदारी 16.9 प्रतिशत थी, जो ग्राहकों के बीच कार का एक बेहतरीन प्रदर्शन है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App