कल तक मांगें नहीं मानीं, तो करेंगे चक्का जाम

By: May 18th, 2022 12:25 am

नाहन में एचआरटीसी ड्राइवर यूनियन का धरना , तीन साल से नाइट अलाउंस व ओवर टाइम न मिलने से आक्रोश

सुभाष शर्मा – नाहन
हिमाचल पथ परिवहन निगम नाहन डिपो चालक यूनियन की विभिन्न मांगों को लेकर गेट मीटिंग , धरना प्रदर्शन मंगलवार को छठे दिन में प्रवेश कर गया है। अंतरराज्यीय बस अड्डा के गेट पर चालक यूनियन विभिन्न मांगों को लेकर 12 मई से धरना प्रदर्शन पर हैं। इस दौरान बस सेवाओं को पब्लिक हित में सुचारू रखा गया है। मगर यूनियन पदाधिकारियों का कहना है कि यदि 19 मई तक निगम प्रबंधन व प्रदेश सरकार प्रदेशव्यापी गेट मीटिंग में चालक यूनियन को वार्ता के लिए नहीं बुलाते हैं तो राज्य स्तर पर यूनियन के निर्देश के बाद चक्का जाम अथवा 24 घंटे की स्ट्राइक पर भी जा सकते हैं।

चालक यूनियन राज्य कार्यकारिणी सदस्य धर्मेंद्र शर्मा, नाहन डिपो के चालक यूनियन के सचिव भारत भूषण, उपाध्यक्ष राजेंद्र ठाकुर, मुख्य सलाहकार जय प्रकाश, यूनियन प्रधान नाहन डिपो सुरेश कुमार, महासचिव राजेंद्र पंचम इत्यादि ने कहा है कि एचआरटीसी चालकों को पिछले 36 माह से नाइट व ओवर टाइम का पैसा नहीं मिला है। वहीं छठे वेतन आयोग में निगम के चालकों को कोई भी लाभ नहीं दिया गया है। चालकों से नाजायज रिकवरी के नाम पर वसूली की जा रही है। यूनियन ने कहा है कि 19 मई तक यूनियन गेट मीटिंग के तहत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर संघर्ष कर रही है। वहीं यदि 19 मई के बाद यूनियन की मांगों को नहीं माना जाता है तो राज्य कार्यकारिणी के अनुसार आगामी सख्त कदम उठाए जाएंगे। गौर हो कि छह दिनों के भीतर गेट मीटिंग के दौरान निगम प्रबंधन ने अभी तक यूनियन की सुध नहीं ली है। वहीं चालक यूनियन प्रतिदिन एक घंटे की गेट मीटिंग धरना प्रदर्शन विभिन्न मांगों को लेकर कर रहे हैं। प्रबंधन कोई कदम नहीं उठा रहा है। (एसडीएम)

क्या कहते हैं ड्राइवर यूनियन प्रधान सुरेश कुमार
हिमाचल पथ परिवहन निगम नाहन डिपो ड्राइवर यूनियन प्रधान नाहन डिपो सुरेश कुमार ने कहा कि निगम का रवैया सकारात्मक नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि 19 मई तक निगम प्रबंधन व प्रदेश सरकार प्रदेशव्यापी गेट मीटिंग में चालक यूनियन को वार्ता के लिए नहीं बुलाते हैं तो राज्य स्तर पर यूनियन के निर्देश के बाद चक्का जाम अथवा 24 घंटे की हड़ताल पर भी जा सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App