नौकरी चाहिए तो 17 को आएं हमीरपुर

By: May 14th, 2022 12:45 am

आईटी कंपनी एचसीएल रोजगार कार्यालय में लेगी साक्षात्कार, युवाओं के पास रोजगार पाने का सुनहरी मौका
स्टाफ रिपोर्टर- हमीरपुर
वर्ष 2021 या 2022 की परीक्षा में गणित विषय सहित 60 प्रतिशत अंकों के साथ बारहवीं पास युवा आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजी नोयडा के सहयोग से बिट्स पिलानी यूनिवर्सिटी और एमिटी यूनिवर्सिटी से नियमित डिग्री व नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। जिला रोजगार अधिकारी सुधा सूद ने बताया कि इसके लिए इच्छुक युवा एचसीएल की वेबसाइट एचसीएलटैकबीईई डॉट कॉम पर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि पंजीकृत अभ्यर्थियों को कैंपस इंटरव्यू के लिए 17 मई को साढ़े 10 बजे उपस्थित होना होगा। चयनित उम्मीदवारों को ट्रेनिंग के दौरान 10 हजार रुपए मासिक वेतन दिया जाएगा। ट्रेनिंग के सफलतापूर्वक पूरी करने के बाद इन युवाओं को एचसीएल कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर्स, डिजाइन इंजीनियर, टेक एनालिस्ट और एसोसिएट इत्यादि पदों हेतु चयनित किया जाएगा। कंपनी में चयन के बाद इन्हें प्रारंभिक दो-दो लाख रुपए वार्षिक वेतन दिया जाएगा।

जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि सभी पात्र अभ्यर्थियों को मोबाइल नंबर पर साक्षात्कार की सूचना भेज गई है। यदि किसी अभ्यर्थी को उनके मोबाइल नंबर पर सूचना नहीं मिली और वह योग्यता रखता हो वह उपरोक्त कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर पंजीकरण करवा सकता है। उन्होंने इच्छुक युवाओं से अनुरोध किया है कि वह पूर्ण तैयारी के साथ साक्षात्कार में भाग लें तथा अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, हिमाचली बोनाफाइड सभी शैक्षणिक प्रमाण-पत्रों के साथ जिला रोजगार कार्यालय हमीरपुर में 17 मई को प्रात: 10:30 बजे उपस्थित हों। अधिक जानकारी के लिए वह जिला रोजगार कार्यालय में या दूरभाष नंबर 01972-222318 या 85913-45920 पर संपर्क कर सकते हैं। बजाज कैपिटल लिमिटेड भरेगा 30 पद, इंटरव्यू 19 को ऊना। मैसर्ज बजाज कैपिटल लिमिटेड ऊना शाखा में 30 पद अधिसूचित किए गए है। इसमें क्लाइंट रिलेशनशिप आफिसर के 10 पुरुष व महिला, क्लाइंट केयर एग्जीक्यूटिव के 10 पद महिला के व सर्वे इंटर्न के 10 पद पुरुष वर्ग में भरे जाएंगे।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला रोजगार अधिकारी अनिता गौतम ने बताया कि क्लाइंट रिलेशनशिप आफिसर के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक व एमबीए और क्लाइंट केयर तथा सर्वे इंटर्न के लिए बारहवीं से स्नातक पास होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी को क्लाइंट रिलेशनशिप आफिसर पद के लिए 10 से 16 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन सहित ईपीएफ, ईएसआईसी की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा क्लाइंट केयर पद के लिए 10 हजार से 13250 रुपए, ईपीएफ व ईएसआईसी तथा सर्वें इंटर्न पद के लिए 10 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। अनिता गौतम ने बताया कि इन पदों के लिए साक्षात्कार 19 मई को प्रात: 11 बजे जिला रोजगार कार्यालय ऊना में आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार में आने के लिए किसी प्रकार का कोई यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App