IPL 2022 : आज सनराइजर्स के सामने केकेआर, प्लेऑफ की दावेदारी पक्की करने उतरेगा हैदराबाद

By: May 14th, 2022 12:05 am

एजेंसियां— पुणे
सनराइजर्स हैदराबाद शनिवार को एमसीए स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले आईपीएल के मुकाबले में प्लेऑफ की दावेदारी को पक्की करने के इरादे से उतरेगी। हैदराबाद 11 मैचों में 10 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद को अपने बचे तीनों मैच जीतने हैं और इसकी शुरुआत वह कोलकाता के खिलाफ मैच से करेगा। दूसरी तरफ कोलकाता 12 मैचों में 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है और उसकी प्लेऑफ की संभावनाएं धूमिल हो चुकी हैं। तेज गेंदबाजों उमेश यादव और पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में उम्मीद है कि आंद्रे रसेल गेंदबाजी में पूरे चार ओवर डालेंगे और विकेट अपने नाम करेंगे।

पहली पसंद न होने के बावजूद टिम साउदी ने इस सीजन में कोलकाता के लिए महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है। 7.22 की किफ़ायती इकॉनोमी से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 12 विकेट झटके हैं। सनराइज के खिलाफ अपने पिछले पांच मैचों में वह आठ की इकॉनोमी से आठ शिकार कर चुके हैं। हैदराबाद के एडन मारक्रम इस सी•न में निरंतरता के साथ रन बनाने वाले खिलाडिय़ों में से एक रहे हैं।

नौ पारियों में 65.20 की औसत और 142.98 के स्ट्राइक रेट से उनके नाम 326 रन है। नीतीश राणा ने साल 2018 में जबसे कोलकाता के लिए खेलना शुरू किया हैं, वह टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। सनराइज के खेमे में कई धाकड़ खिलाड़ी होने के बावजूद जगदीश सुचित इस सीन खेले गए चारों मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बनकर उभरे हैं। प्रत्येक मैच में विकेट लेने वाले सुचित के नाम चार मैचों में 7.28 की इकॉनोमी से छह विकेट हैं। बल्लेबाज के लिए मुश्किल इस मैदान पर ङ्क्षरकू ङ्क्षसह जैसे निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज अहम भूमिका निभाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App