2018 में शुभारंभ, धरातल पर ही स्कूल नहीं

By: May 29th, 2022 12:55 am

झंडूता कांग्रेस ने शुरू किया अनिश्चितकालीन धरना, कहा-अटल आदर्श स्कूल पर स्थिति स्पष्ट करे सरकार, प्रशासन

कार्यालय संवाददाता-बिलासपुर
झंडूता विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बरठीं क्षेत्र के लिए स्वीकृत अटल आदर्श आवासीय स्कूल को लेकर कांग्रेस ने धरना शुरू किया है। कांग्रेस ने चेताया है कि जब तक प्रशासन की ओर से अटल आदर्श स्कूल को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की जाती है तब तक अनिश्चिकालीन धरना जारी रहेगा। जिसकी जिम्मेदारी सरकार, प्रशासन की होगी। शनिवार को बरठीं में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव विवेक कुमार की अगवाई में धरना शुरू किया गया है। जब तक इस स्कूल को लेकर सरकार, प्रशासन स्थिति स्पष्ट नहीं की जाती है तब तक कांग्रेस का यह धरना जारी रहेगा। इस दौरान विवेक कुमार ने कहा कि स्थानीय विधायक अटल आदर्श स्कूल के नाम पर झंडूता व बरठीं क्षेत्र की जनता को पिछले चार साल से गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में अटल आदर्श स्कूल के शुभारंभ की पट्टिका लगाई गई है। लेकिन धरातल पर यह स्कूल नहीं है। सीएम जयराम ठाकुर, विधायक जेआर कटवाल के नाम की शुभारंभ पट्टिका लगाई गई है। जो कि लोगों को गुमराह करने के प्रयास हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों में भी स्कूल नहीं खुलने के चलते रोष है। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक ने न केवल स्कूल के नाम पर बल्कि झंडूता क्षेत्र की जनता के साथ विकास के नाम पर गुमराह करने का ही कार्य किया है।

बरठीं बाजार में डिवाईडर लगने के बाद दुकानदारों का व्यापार ठप्प हो गया है। लेकिन विधायक इसे भी अनदेखा कर रहे हैं। विवेक कुमार ने कहा कि विधायक की ओर से विकास कार्यों के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। रोजगार के नाम पर युवाओं को ठगने के प्रयास किए गए हैं। बड़े-बड़े उद्योगों की बात की जा रही है। लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा कि अटल आदर्श आवासीय स्कूल को लेकर जनता से विचार-विमर्श करने के बाद ही अनिश्चित कालीन धरना शुरू किया है। वहीं, अब इस स्कूल को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं होने तक धरना जारी रहेगा। विवेक कुमार ने कहा कि सरकार, प्रशासन इस स्कूल को लेकर स्थिति स्पष्ट करे। अन्यथा कांग्रेस पार्टी उग्र आंदोलन करेगी। जिसकी जिम्मेदारी सरकार, प्रशासन की होगी। इस दौरान सतीश चंदेल, जिला महासचिव विजय कौशल, ब्लाक महासचिव राजकुमार कौशल, बरठीं प्रधान कुलदीप धीमान, युवा कांग्रेस अध्यक्ष झंडूता कपिल गौतम, राजकुमार जिला महासचिव, प्रकाश चंद वर्मा ब्लाक महासचिव, ओंकार सिंह, जिला युवा कांग्रेस महासचिव सुरेश नेगी, पंकज भारद्वाज, सुशील गौतम, नरेश कुमार, सुभाष के अलावा अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

आज आमने-सामने होंगे भाजपा-कांग्रेस
एक ओर जहां कांग्रेस की ओर से अटल आदर्श स्कूल को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है। वहीं, दूसरी ओर रविवार को भाजपा का कार्यक्रम होगा। जिससे भाजपा-कांग्रेस आमने सामने होंगे। कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि अटल स्कूल को लेकर सरकार, प्रशासन स्थिति स्पष्ट करे ताकि जनता के सामने सच्चाई आ सके। वहीं, रविवार को भाजपा के कार्यक्रम में स्थानीय विधायक भी पहुंचेंगे। अब देखना यह होगा कि भाजपा विधायक इस अनिश्चिकालीन धरने को लेकर क्या उचित कदम उठाएंगे?


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App