नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का हमला; कहा, भाजपा सरकार को ले डूबेगा पुलिस भर्ती केस

By: May 18th, 2022 12:08 am

नेता प्रतिपक्ष बोले, सीएम को जिम्मेदारी लेते हुए देना चाहिए इस्तीफा

घोटाले की ज्यूडीशियल जांच की मांग उठाई

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – 

हिमाचल प्रदेश पुलिस परीक्षा घोटाले को लेकर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल सरकार पर हमला बोलते कहा कि आने वाले विधानसभा चुनावों में यह घोटाला जयराम सरकार को ले डूबेगा। इसके साथ ही उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा कि

#himachalNews #himachalupdate #himachalpradesh #shimlaमुख्यमंत्री के पास गृह विभाग भी है। ऐसे में पुलिस विभाग में भर्ती घोटाला होने पर मुख्यमंत्री की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि वह अपने पद से इस्तीफा दे दें। उन्होंने इस पूरे मामले की ज्यूडीशियल या सीबीआई जांच करवाने की मांग की है। मंगलवार को चंडीगढ़ स्थित हिमाचल भवन में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में अब तक का यह सबसे बड़ा भर्ती घोटाला है। उन्होंने कहा कि इस मामले की ज्यूडीशियल या सीबीआई जांच होनी चाहिए, क्योंकि सरकार ने इस मामले की जांच के लिए जो एसआईटी गठित की है। उसमें मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री दोबारा पेपर करवाने कि कोशिश में लगे हुए हैं, ताकि मामला ठंडा पड़ जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि एसआईटी में उन्ही अधिकारियों को शामिल किया है, जिन पर पेपर करने की जिम्मेदारी थी। ऐसे में इस पूरे मामले की सही जांच होगी, इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जांच इस बात की हो रही है कि पेपर को खरीदा किसने, जबकि जांच होनी इस बात की चाहिए कि पेपर को बेचा किसने। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 में भी इसी प्रकार से पुलिस भर्ती की परीक्षा का पर्चा लीक हुआ था। उन्होंने कहा कि यदि वर्ष 2020 में हुई पुलिस भर्ती के घोटाले की जांच सही तरीके से होती, तो वर्ष 2022 में यह घोटाला न होता और प्रदेश के बेरोजगारों के साथ खिलवाड़ न होता। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में हिमाचल प्रदेश में पर्चा लीक गैंग सक्रिय है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो भी परीक्षाएं आयोजित की गई हैं, उनमें कहीं न कहीं पर्चे लीक हुए हैं। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर भर्ती घोटालों की जांच करवाई जाएगी। हिमाचल कसरकार एक ‘लीक सरकारÓ बन कर रह गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App