लाभार्थियों से 30 मिनट बात करेंगे पीएम, भाजपा महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने रिज पर पहुंचकर परखी तैयारियां

By: May 28th, 2022 12:08 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – शिमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को अपनी शिमला दौरे के दौरान करीब आधा घंटा भारत सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान भाजपा ने रोड शो के लिए अलग से तैयारी की हुई है। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल ने 31 मई को ऐतिहासिक रिज पर होने वाली प्रधानमंत्री रैली की तैयारियों की समीक्षा की। त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश के लिए गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर रैली के लिए शिमला को चुना है।

हिमाचल प्रधानमंत्री का दूसरा घर है और वह हमेशा हिमाचल आने के लिए उत्साहित रहते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री वर्चुअली देश भर से 17 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से रू-ब-रू होंगे। पीएम 30 मिनट तक लाभार्थियों से बात करेंगे। यह दोतरफा संचार होगा। उन्होंने कहा कि हम शिमला के यातायात की आवाजाही पर नजर रख रहे हैं, क्योंकि ऊपरी शिमला, सोलन, सिरमौर और निचले हिमाचल के लिए तीन प्रवेश द्वार होंगे। हम जल्द ही इसके लिए योजना पर चर्चा करेंगे और इसे साझा करेंगे। पीएम सीटीओ से लेडीज पार्क तक रोड शो करेंगे और फिर रिज पर आएंगे। रैली पूरी तरह से व्यवस्थित रूप से आयोजित की जाएगी। इस अवसर पर जिला उपायुक्त आदित्य नेगीए नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, एसपी मोनिका भटुंगरू, निदेशालय हरबंस ब्रेस्कोन आदि उपस्थित रहे।

शिमला पहुंचे 2000 पुलिस कर्मी

शिमला – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए प्रदेशभर से 2000 के करीब पुलिस कर्मी शिमला पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस की ओर से कड़े प्रबंध किए जा रहे हैं। शिमला शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा। इसके अलावा अनाडेल हेलिपैड पर भी सुरक्षा व्यवस्था के बेहतर प्रबंध किए जा रहे हैं। अनाडेल हेलिपैड पर पुलिस के अलावा सेना का भी पहरा रहेगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स शिमला पहुंच गई है। प्रधानमंत्री के रिज पर होने वाले कार्यक्रम के लिए बॉम्ब डिफ्यूजर टीमें तैनात की जाएंगी। इसके अलावा कार्यक्रम में एंट्रेंस गेट पर मेटल डिटेक्टर भी लगाए जाएंगे। शिमला के रिज मैदान पर पुलिस की रिहर्सल भी हो गई है। शुक्रवार को डीजीपी संजय कुंडू ने भी रिज मैदान पर पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। गौर हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अधिकारियों के साथ बैठक की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए पुलिस की अलग अलग क्यूआरटी बनाई गई हैं। उधर, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू का कहना है कि प्रधानमंत्री का कार्यक्रम फाइनल होने के बाद फोर्स बढ़ाई जा सकती है।

मन की बात संग रैली का निमंत्रण

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए भाजपा ने बनाया खास प्लान

दिव्य हिमाचल ब्यूरो – शिमला

प्रधानमंत्री की शिमला रैली से दो दिन पहले उनके मन की बात कार्यक्रम के जरिए भाजपा लोगों को निमंत्रण भी देगी पार्टी ने इसके लिए नए सिरे से रणनीति बनाई है। 29 मई को होने वाले प्रधानमंत्री मन की बात कार्यक्रम के सफल समन्वय को लेकर भाजपा प्रदेश मुख्यालय चक्कर शिमला में बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और मन की बात के प्रदेश संयोजक संजीव कटवाल ने की। संजीव कटवाल ने कहा कि मन की बात केंद्र सरकार का सबसे प्रतिष्ठित कार्यक्रम है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की आम जनता से जुड़ते हैं। मन की बात कार्यक्रम का यह 89वां एपिसोड होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा इस कार्यक्रम को बूथ स्तर पर चलाती है और 29 मई को हमारे नेता इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सक्रिय रूप से भाग लेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व मंत्री सुरेश भारद्वाज सुबह 11 बजे होटल ड्रीमलैंड जाखू में मन की बात कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी तरह टुटू में मन की बात कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, पगोग में प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, कामना नगर चक्कर में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, संजौली में प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, न्यू शिमला में राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार, छोटा शिमला में हिमफेड के अध्यक्ष गणेश दत्त और एचपी सहकारी बैंक के अध्यक्ष खुशीराम बालनाहटा लक्ष्मी नारायण मंदिर कुसुम्पटी में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि मन की बात से पहले हमारे नेता स्वच्छता अभियान चलाएंगे और बाद में संबंधित वार्डों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए निमंत्रण बांटेंगे।

तीन सेक्टर में डायवर्ट होगा ट्रैफिक

स्टाफ रिपोर्टर – शिमला

शिमला में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए ट्रैफिक को तीन सेक्टर में डायवर्ट किया जाएगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए पुलिस विभाग की ओर ट्रैफिक प्लान तैयार किया गया है। हालांकि शिमला शहर का लोकल ट्रैफिक पहले की तरह ही चलता रहेगा, लेकिन कार्यक्रम में आने वाले लोगों के लिए पुलिस ने तीन सेक्टर में ट्रैफिक को डायवर्ट किया है। गौर हो कि 31 मई को होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष रूप से शिरकत करेंगे। इसके लिए पुलिस प्रशासन की ओर से ट्रैफिक प्लान तैयार किया जा रहा है। पुलिस की ओर से तैयार किए गए ट्रैफिक प्लान में बिलासपुर की ओर से आने वाले वाहन शिमला के एडवांस स्टडी तक ही आएंगे। एडवांस स्टडी के पास 300 के करीब छोटे बड़े वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा सोलन और सिरमौर जिला की ओर से आने वाले वाहनों को शिमला शहर में लोगों ड्रॉप करने के बाद टूटीकंडी में वाहन पार्क करने होंगे। टूटीकंडी में करीब 1700 छोटे बड़े वाहन पार्क करने की व्यवस्था की गई है। वहीं, अप्पर शिमला की ओर से आने वाले वाहन संजौली बाइपास तक आएंगे। संजौली बाइपास के पास 50 बसों सहित 100 छोटे वाहन पार्क करने की पार्किंग होगी। एसपी शिमला मोनिका भुटूंगरु का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए ट्रैफिक को तीन सेक्टर में डायबर्ट किया गया है। बिलासपुर की तरफ से आने वाले वाहन एडवांस स्टडी तक, सोलन की ओर से आने वाले वाहन टूटीकंडी में पार्क होंगे और अप्पर शिमला की तरफ से आने वाले वाहन संजौली बाइपास तक आएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App