तबाही का तूफान…सड़कों पर पेड़ धड़ाम

By: May 24th, 2022 12:20 am

परवाणू में बिजली बोर्ड को 8 से 10 लाख का नुकसान,बारिश से लोगों को मिली गर्मी से राहत

अमित ठाकुर-परवाणू
औद्योगिक नगरी परवाणू में बीते रविवार की रात को हुई बारिश और तूफान ने भारी कोहराम मचाया। आसमानी आफत बिजली कड़कने और भारी तूफान चलने से शहर के कई स्थानों पर पेड़ों को नुक्सान पहुंचा और कई पेड़ सड़क के बीच आकर गिरे हुए मिले।

ऐसा ही नज़ारा कसौली रोड परवाणू में माइक्रोटेक व मोरपिन कंपनी के नज़दीक देखने को मिला जहां एक बहुत बड़ा पेड़ बीच सड़क पर गिरा हुआ मिला जिस कारण वहां से गुजऱने वाले वाहनों को आवाजाही में भारी परेशानी उठानी पड़ी। एक जगह और इसी कसौली रोड पर काली मिट्टी के समीप भी एक बहुत बड़ा पेड़ सड़क के बीच गिरा हुआ था जिसे लोक निर्माण विभाग द्वारा उसकी टहनियों को तोड़ कर एक किनारे किया गया ताकि राहगीरों और वाहन चालकों को आने जाने में असुविधा न उठानी पड़े। इसी दौरान सुबह के समय सड़क पर गिरे पेड़ों के कारण कुछ देर वाहन चालकों को जाम की समस्या का भी सामना करना पड़ा। (एचडीएम)

कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर बहाल की बिजली
रविवार रात्रि तेज तूफान चलने से बिजली की तारों और ट्रांसफार्मरों को भी खासा नुकसान पहुंचा जिस कारण शहर में पूरी रात बिजली गुल रही और सुबह बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा खासी मशक्कत करने के बाद बिजली सुविधा सुचार कर लोगों को राहत दी।

पीडब्ल्यूडी ने बहाल किया मार्ग
लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठअभियंता आतिश ठाकुर ने बताया की रात तूफान चलने से कसौली रोड पर पेड़ गिरे हुए थे जिन्हें शिकायत मिलने पर लोनिवि के कर्मचारियों द्वारा हटाया गया व वाहनों की आवाजाही को दुरुस्त कर दिया गया है। क्या कहते हैं बिजली बोर्ड के अधिशाषी अभियंता बिजली बोर्ड अधिशाषी अभियंता विकास गुप्ता से पूछे जाने पर उन्होंने कहा की रात को आए भारी तूफान और बारिश से लगभग 25 ट्रांसफार्मरों को नुक्सान पहुंचा जिनको विभागीय कर्मचारियों ने मौके पर जाकर दुरुस्त किया व् अभी कुछ एक स्थानों पर कार्य जारी है जल्द ही उन्हें भी ठीक कर बिजली व्यवस्था को सुचारु कर दिया जाएगा। नुक्सान के बारे पूछे जाने पर विकास गुप्ता ने बताया की तूफान की वजह से बिजली बोर्ड को लगभग 8 से 10 लाख तक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App