आज सुपर जायंट्स-केकेआर में भिड़ंत, आईपीएल मुकाबले में रात 7:30 से टकराएंगे श्रेयस अय्यर-लोकेश राहुल

By: May 18th, 2022 12:06 am

एजेंसियां— मुंबई

आईपीएल के 15वें सीजन में बुधवार को श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। आईपीएल 2022 का 66वां मुकाबला मुंबई के डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। केकेआर को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को बुधवार के मुकाबले में बड़े अंतर से हराना होगा। बता दें कि केकेआर 13 मैचों में छह जीत और 12 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर है और अगर टीम इस मैच को बड़े अंतर से जीतने में सफल रहती है, तब भी उसे प्लेऑफ में क्वॉलिफाई करने के लिए अन्य मैचों के नतीजे पर निर्भर रहना होगा। लखनऊ की टीम प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने से एक कदम दूर है।

टीम के 13 मैचों में 16 अंक है और इस मैच में जीत से उसका प्लेऑफ का टिकट पक्का हो जाएगा। दो बार की चैंपियन केकेआर की टीम पिछले साल फाइनल में पहुंची थी, लेकिन इस सत्र में वह लय को बरकरार नहीं रख पायी। टीम ने हालांकि पिछले दो मैचों में मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी उम्मीदों को बनाए रखा है। लखनऊ की टीम इस मुकाबले में लगातार दो हार के सिलसिले को तोडऩा चाहेगी। इन दोनों मैचों में टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। लखनऊ टीम कप्तान लोकेश राहुल पर जरूरत से ज्यादा निर्भर है। उन्होंने सत्र में दो शतक लगाए हैं, लेकिन पिछले तीन मैच में बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे हैं। यही हाल अनुभवी क्विंटन डिकॉक का भी है। उन्होंने पिछली दो पारियों में 11 और सात रन ही बनाए हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स: बाबा इंद्रजीत / शेल्डन जैक्सन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, सैम बिलिंग्स (विकेटकापर), सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी, वरुण चक्रवर्ती।

लखनऊ सुपर जायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, माक्र्स स्टोइनिस, क्रुणाल, आयुष बदोनी, जेसन होल्डर, दुष्मंथा चमीरा, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई, अवेश खान।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App