लोक सेवा आयोग की गलती से आवेदन से चूके हजारों, दो जून अप्लाई करने की लास्ट डेट

By: May 28th, 2022 12:05 am

पहले लेट भेजे सेट सर्टिफिकेट, फिर तीन दिन से नहीं चल रही वेबसाइट

स्टाफ रिपोर्टर— शिमला

लोक सेवा आयोग की गलती के चलते विभिन्न परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आवेदन करने से चूक गए हैं। इसमें सहायक प्राध्यापक और सेट सहित कई अन्य ऐसी परीक्षाएं हैं, जिनके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29, 30 मई और दो जून तय की गई है। पर आयोग की वेबसाइट पिछले तीन दिनों से नहीं चल रही इस कारण अब यह अभ्यर्थी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। वहीं, सेट परीक्षा के लिए पहले ही 15 दिन देरी से सर्टिफिकेट भेजे गए, जिससे छात्र फॉर्म नहीं भर पाए हैं। प्रतिभागी सहायक प्राध्यापक भर्ती के लिए अभ्यर्थी परीक्षा फार्म भी नहीं भर पा रहे हैं। क्योंकि पिछले तीन दिनों से आयोग की वेबसाइट सही तरीके से नहीं चल रही और यह वेबसाइट पूरी तरह से बंद है।

इस कारण अभ्यर्थियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले तीन दिन से लगातार अभ्यर्थी यह दिक्कत झेल रहे हैं। वहीं, गुरुवार को वेबसाइट थोड़ी देर के लिए चली, लेकिन यह काफी धीमी गति से चल रही थी, जिस कारण अभ्यर्थी अधूरे फार्म ही पर पाए हैं। इसके साथ ही लोक सेवा आयोग ने आपातकालीन संचार विशेषज्ञ, रेशम उत्पादन अधिकारी के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। इस बारे में लोक सेवा आयोग के सचिव डीके रत्न से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि तकनीकी खामी के चलते यह दिक्कत आई है, जिसे जल्द दुरुस्त किया जा रहा है।

अधिकारी बोले, जरूरत पड़ी तभी बढ़ाएंगे डेट
लोक सेवा आयोग के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल परीक्षा फॉर्म भरने के लिए जो तिथि तय की गई है, उसी तिथि में यह आवेदन लिए जाएंगे। अगर जरूरत पड़ती है, तो ही तिथि में को एक्सटेंड करने का विचार किया जा सकता है। फिलहाल तिथि नहीं बढ़ेगी। दूसरी ओर विभिन्न परीक्षाओं के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का कहना है कि इस बारे में लगातार आयोग के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो रही। साइबर कैफे में जाने पर कहीं भी वेबसाइट नहीं चल रही। ऐसे में उन्हें चिंता सता रही है कि जो भर्तियां आयोग के माध्यम से निकाली गई हैं, उनकी अंतिम तिथि समाप्त न हो जाए। उन्होंने मांग की है कि यदि तय तिथि में अभ्यर्थी फार्म नहीं भर पाते हैं, तो इन भर्तियों के लिए निकाले गए फॉर्म में आवेदन की तिथि को बढ़ाया जाए, ताकि सभी अभ्यर्थी इसके लिए अप्लाई कर सकें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App