एचपीयू ने जारी किए पीजी एंट्रेस एंग्जाम के नतीजे

By: Jun 25th, 2022 12:02 am

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा पिछले महीने ली गई पीजी की एंट्रेंस परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया गया है। एचपीयू की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी की गई है। इसमें फिजिकल एजुकेशन, एचपीयू मैट, एमए म्यूजिक और एमटीएम की प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है। पास हुए छात्र मेरिट सहित हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर परिणाम देख सकते हैं। जुलाई महीने में एचपीयू प्रशासन पीजी के छात्रों के लिए नया सत्र शुरू करेगा।

जेओए आईटी के 184 पदों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया पांच जुलाई को

शिमला। उच्च शिक्षा विभाग ने जेओए आईटी यानी जूनियर ऑफिसर असिस्टेंट के पदों पर दस्तावेजों की जांच के लिए शेड्यूल जारी किया है। इसमें दृष्टिबाधित कैटेगरी के 184 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिन्होंने लिखित परीक्षा पास की है। अब इन अभ्यर्थियों की डाक्यूमेंटेशन की जानी है। इसकी पूरी जानकारी उच्च शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर डाली गई है। इसमें पांच जुलाई को सुबह 10:30 बजे सभी अभ्यर्थियों को शिक्षा निदेशालय पहुंचना होगा।

डिवेलपमेंट ऑफिसर का फाइनल रिजल्ट

हमीरपुर। कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर ने डिवेलपमेंट ऑफिसर (सेरीकल्चर) पोस्ट कोड 896 परीक्षा का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। आयोग सचिव डा. जितेंद्र कंवर ने बताया कि दो पदों को भरने के लिए शुरू की गई प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। दो पदों के लिए 1711 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। 21 नवंबर, 2021 को आयोजित लिखित परीक्षा में 45 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया, जबकि 221 अभ्यर्थी परीक्षा से अनुपस्थित पाए गए। लिखित परीक्षा में पास मेरिट आधारित नौ अभ्यार्थियों को 10 मई, 2022 को मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए बुलाया गया था। इनमें रोल नंबर 896000011 वंदना शर्मा और रोल नंबर 896000048 निशा रानी को उत्तीर्ण घोषित किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App