इलेक्ट्रिक स्कूटी लेने की सोच रहे हैं, तो ये हैं सबसे किफायती विकल्प…

By: Jun 25th, 2022 12:05 am

देश में जिस तरह से पेट्रोल के दाम आसमन छू रहे हैं और ईंधन की खपत ज्यादा होने के कारण इसकी कमी महसूस की जा रही है, उसे देखते हुए लोगों का ध्यान इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर डायवर्ट हो गया है। इस समय देश कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लांच कर दिए हैं, जो कि किफायती भी हैं और दमदार भी, तो आए जानते हैं कौन सी कंपनी की स्कूटी आपके लिए फायदे का सौदा होगी।

पहला है सिंपल-वन कंपनी का टू व्हीलर जो कि 6 वीएचपी की पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है। इसकी कीमत एक लाख दस हजार के करीब है। कंपनी का दावा है कि इसकी अधिकतत स्पीड 105 किलोमीटर प्रतिघंटा है और यह 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकडऩे में महज 2.9 सेकेंड का समय लेता है।

इसके बाद है आता है ओला का स्कूटर, जिसकी कीमत 85 हजार के करीब है। स्कूटर की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है और इसमें 8.5 केवी की पावर मिलती है।

परफार्मेंस में बेजोड़ ओला एस1 प्रो 115 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड देता है। सिंगल चार्ज में इसे 181 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है इसकी एक्स शोरूम कीमत 1,10,149 रुपए है।

ओकीनावा भी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है, जो कि एक बार चार्ज करने पर 139 किलोमीटर तक चल सकता है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 105,990 रुपए है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App