एचपीयू में निकली नौकरियां, 226 वैकेंसी, कुल्लू में आज 40 कंपनियां देंगी नौकरी

By: Jun 24th, 2022 12:08 am

हिमाचल में नौकरी की ताक रहे युवाओं के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल प्रदेश विवि ने विभिन्न विभागों में 226 पदों पर नई भर्तियां निकाली है। इसमें प्रिंसिपल, निदेशक, प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों पर ये भर्तियां निकाली गई है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में शिक्षकों के पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। करीब 226 पदों के लिए विश्वविद्यालय ने पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

आवेदन करने की प्रक्रिया 29 जून से शुरू होगी। उम्मीदवार विश्वविद्यालय की भर्ती संबंधित वेबसाइट पर जाकर 19 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से प्रोफेसरों के अलावा एसोसिएट प्रोफेसर, निदेशक/प्रिंसिपल असिस्टेंट प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए दो हजार रुपए निर्धारित की गई है, जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को एक हजार रुपए फीस देनी होगी।

कुल्लू में आज 40 कंपनियां देंगी नौकरी
कुल्लू। कुल्लू के ढालपुर मैदान में 24 जून को राज्य स्तरीय जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा। जॉब फेयर में प्रदेश तथा बाहरी राज्यों से 40 कंपनियां पढ़े-लिखे 5943 युवाओं की भर्ती करेंगी। इस संबंध में जिला रोजगार अधिकारी मनोरमा देवी ने कहा कि जॉब फेयर का विधिवत शुभारंभ प्रात: 11 बजे विधायक सुरेंद्र शौरी करेंगे, जबकि श्रम आयुक्त आशीष सिंघमार इस मौके पर विशेष तौर पर मौजूद रहेंगे।

मनोरमा ने बताया कि श्रम एवं रोजगार विभाग द्वारा आयोजित किए गए इस जॉब फेयर में आने वाले अभ्यर्थियों को अपने साथ शैक्षणिक योग्यता व अनुभव के मूल दस्तावेज तथा सभी दस्तावेजों की छाया प्रतियों के अलावा आधार कार्ड की प्रति व तीन पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ व हिमाचली बोनाफाइड प्रमाण पत्र लाने होंगे। एक से अधिक कंपनी में बायोडाटा देने के लिए प्रमाण पत्रों की एक से अधिक छायाप्रतियां साथ लानी होंगी।