दसवीं के रिजल्ट में कुल्लू की बेटियों का दबदबा

By: Jun 30th, 2022 12:19 am

किसान-बागबानों की बेटियों का कमाल, बेटियों ने अच्छे अंक लेकर मैरिट लिस्ट में पाया स्थान

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने बुधवार को दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा परिणाम में कुल्लू जिला की बेटियों का दबदबा रहा। बेटियों ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की मैरिट लिस्ट में स्थान हासिल किया है। टॉप टेन में आने पर बेटियों ने अभिभावकों, स्कूल और जिला का नाम रोशन किया है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के परीक्षा परिणाम में जिला कुल्लू की चार बेटियों ने टॉप टेन में स्थान हासिल किया है। चारों बेटियां निजी स्कूलों में पढ़ती हैं। बेटियों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने अभिभावकों और स्कूल अध्यापकों को दिया है। बेटियां किसान-बागबानों के घर में जन्मी हैं।

छाया-खुशबू ने पाया नौवां-दसवां स्थान
स्नोर वैली सीनियर सेकेंडरी स्कूल बजौरा की दो छात्राओं ने हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के दसवीं कक्षा के घोषित परीक्षा परिणाम में प्रदेश में नौवां और दसवां स्थान हासिल किया है। स्कूल की छात्रा छाया चौहान ने प्रदेश में नौवां स्थान हासिल किया है। छात्रा के पिता पाल सिंह किसान हैं और माता शाउणी देवी आंगनबाड़ी में है। छाया चौहान सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहती है। छाया चौहान ने 700 में 685(97.86) प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। वहीं, इसी स्कूल की छात्रा खुशबू ने प्रदेशभर में दसवां स्थान हासिल किया है। खुशबू ने 700 में से 684 (97.71 प्रतिशत)अंक हासिल कर दसवां स्थान प्रदेश में हासिल किया है। यह हाट की रहने वाली है। छात्रा के पिता सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं। जबकि माता सत्यादेवी स्नोरवैली स्कूल में अध्यापिका हैं। खुशबू कार्डियोलॉजिस्ट बनकर लोगों की सेवा करना चाहती है। दोनों छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय अध्यापकों और अभिभावकों को दिया है। स्नोर वैली स्कूल के एमडी पूर्ण चंद ठाकुर ने छात्राओं को बधाई दी है।

कृतिका मैरिट में दसवें स्थान पर
भारत-भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल ढालपुर कुल्लू की छात्रा कृतिका ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड के दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम की मैरिट लिस्ट में दसवां स्थान प्राप्त करके स्कूल एवं जिला का नाम रोशन किया है। कृतिका ने 700 में से 684 अंक हासिल किए हैं। कृतिका की माता कमला देवी गृहिणी हंै और पिता हेतराम बागबान हैं। वहीं, स्कूल प्रबंधन ने परिणाम आते ही इसकी जानकारी छात्रा और परिजनों को दी। इसके बाद छात्रा की माता स्कूल पहुंची और स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को मिठाइयां खिलाकर बधाइयां दीं। छात्रा के पिता हेतराम बागबान हैं और माता गृहिणी हैं। स्कूल के एमडी निरंजन देव शर्मा सहित अन्य स्टाफ ने छात्रा को बधाई दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App