Moosewala : मूसेवाला हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी, गैंगस्टर सराज अमृतसर जेल से अरेस्ट

By: Jun 2nd, 2022 12:08 am

गैंगस्टर सराज सिंह अमृतसर जेल से अरेस्ट, गाड़ी मुहैया करवाने का आरोप

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — चंडीगढ़

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर सराज सिंह उर्फ मिंटू को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीआईए) ने अमृतसर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। मिंटू के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, नशा तस्करी, हथियार रखने के डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। गैंगस्टर सराज सिंह उर्फ मिंटू पर आरोप है कि उसने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल हुए वाहन मुहैया कराए। पुलिस को आशंका है कि सराज के इशारे पर ही हत्याकांड में कुछ छात्रों को शामिल किया गया था। बता दें कि सराज मिंटू ने अक्तूूबर, 2017 में हिंदू नेता विपन शर्मा की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। गैंगस्टर मिंटू कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गिरोह का खतरनाक गुर्गा है। सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में लारेंस बिश्नोई को मानसा पुलिस कस्टडी में लेगी।

मूसेवाला की हत्या में 6-7 हमलावर थे, 3 हमलावरों की पहचान हो गई है, जबकि कनाडा में बैठे गोल्डी बरार के लिए पंजाब पुलिस सेंट्रल एजेंसी की मदद ले रही है। मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा में स्थित साथी गोल्डी बरार ने ली थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर उसके बैरक की तलाशी ली थी। हालांकि पुलिस को बैरक से कुछ नहीं मिला। इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस से कहा कि उसने मूसेवाला की हत्या नहीं कराई है।

एसआईटी पुनगर्ठित, तीन और वरिष्ठ अधिकारी शामिल

चंडीगढ़। पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता शुभदीप उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले की जांच कर रही तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) को पुनगर्ठित करते हुए बुधवार को इसमें तीन और वरिष्ठ अधिकारियों को जोड़ा गया है। पुलिस महानिदेशक वीके भावरा के आदेशानुसार टीम का नेतृत्व आईपीएस जसकिरण ङ्क्षसह चौहान आईजीपी/पीएपी करेंगे। इसके अलावा एआईजी/एजीटीएफ गुरमीत ङ्क्षसह चौहान और मानसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तूरा को भी टीम में शामिल किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App