छात्र हितों के लिए सडक़ों पर उतरेगी एनएसयूआई

By: Jun 26th, 2022 12:45 am

नाहन में संगठन के प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर ने जयराम सरकार पर साधा निशाना; बोले, अग्रिपथ योजना के खिलाफ करेंगे आंदोलन

सिटी रिपोर्टर- नाहन
एनएसयूआई ने कहा है कि केंद्र और प्रदेश सरकार की युवा विरोधी नीतियों से युवाओं में रोष बढ़ता जा रहा है जो कि आगामी समय में जन आंदोलन का रूप लेगा। एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर ने नाहन में प्रेस वार्ता में कहा है कि केंद्र सरकार अग्रिपथ योजना युवाओं के भविष्य की सुरक्षा के साथ जहां खिलवाड़ है। वहीं प्रदेश में भी प्रदेश सरकार की जेओ आईटी, जेबीटी, एचआरटीसी के अलावा पुलिस भर्ती पेपर लीक जैसे मामलों से युवाओं में हताशा व निराशा है। उन्होंने कहा कि युवा वर्तमान में करियर की तैयारी के दौरान भी आज असमंजस में हैं कि कड़ी मेहनत का नतीजे पर कब पानी फिर जाए। एनएसयूआई ने कहा है कि लगातार दो वर्षों से सेना में नाम, रूतबे व देश के नमक का हक अदा करने के लिए युवा राह देखते रहे, मगर अग्रिपथ जैसी असुरिक्षत प्रक्रिया लाकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार बताए कि क्यों सात माह से भी उपर समय में सीडीएस की नियुक्ति नहीं की गई है। वहीं सेना में वर्तमान में भी 1.11 लाख पद रिक्त चल रहे हैं। वहीं नियमित सेना की भर्ती को खत्म कर दिया गया है। एनएसयूआई ने कहा कि कृषि कानूनों की तरह अग्रिपथ योजना को भी प्रधानमंत्री को वापस लेना होगा। इसके लिए युवा व एनएसयूआई सडक़ों से लेकर विधानसभा का घेराव व धरना प्रदर्शन पर उतरेगी। एनएसयूआई ने कहा कि मुद्दों से हटकर भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ लगातार खिलवाड़ कर रही है। जिसके लिए आगामी समय में आंदोलन होंगे। इस दौरान यहां जिला एनएसयूआई अध्यक्ष विपुल शर्मा, जिला प्रवक्ता अतुल चौहान, जिला सचिव विनोद ठाकुर इत्यादि मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App