गोखरा-कोट तुंगल को ओवरआल बेस्ट का खिताब

By: Jun 25th, 2022 12:55 am

साइगलू जोन की छात्रों की अंडर-19 खंड स्तरीय खेलों का समापन, मुख्यातिथि ने मेधावियों को ट्रॉफी देकर किया सम्मानित

निजी संवाददाता — कोटली
सदर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोटली क्षेत्र में अंडर-19 खंड स्तरीय साइगलू जोन के छात्रों के टूर्नामेंट का शुक्रवार को समापन हुआ, जिसके मुख्यातिथि मंडी अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल व कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत समिति उपाध्यक्ष भुवनेश ठाकुर ने की इनके साथ कोटली उपमंडलाधिकारी रमेश चंद कटोच, कोटली नायब तहसीलदार भारत भूषण, कोटली आदर्श विद्यालय की प्रधानाचार्य अल्पना शर्मा व कोटली, पंचायत के उपप्रधान मोहन सिंह, पंचायत समिति सदस्य अरुण लाल एसएमसी कमेटी के प्रधान जय सिंह व अन्य महत्त्वपूर्ण लोग मौजूद रहे। इस समापन कार्यक्रम में साइगलू जोन की 22 पाठशालों के बच्चों ने भाग लिया। इस टूर्नामेंट में कबड्डी, खो-खो, संस्कृति कार्यक्रम, जिनमें फॉक डांस, भाषण प्रतियोगिता, शतरंज, एकल कला, सोलो सांग, ग्रुप डांस, ग्रुप सांग व अन्य प्रतियोगिताएं करवाई गईं और मुख्यातिथि द्वारा विनर टीमों को समानित किया गया। इस कार्यक्रम के दौरान पंचायत समिति उपाध्यक्ष भुवनेश ठाकुर ने कोटली स्कूल की प्रशासनिक भवन का काम जो पिछले चार सालों से बजट की वजह से अटका पड़ा था, उसके लिए मुख्यमंत्री द्वारा जारी दो करोड़ बावन लाख रुपए की धन राशि जारी करने के लिए धन्यवाद किया। वहीं, मुख्यातिथि जतिन लाल ने स्कूल प्रिंसीपल अल्पना शर्मा और उनके स्टाफ व प्रबंधन कमेटियों को इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए बधाई दी और सभी बच्चों जिन्होंने इन प्रतियोगिताओं में भाग लिया उनको शुभकामनाएं दीं। इसके बाद मुख्यातिथि नहीं विभिन्न खेलों में जीती हुई थी टीमों को टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। वालीबाल में विजेता जीएसएस कोटतूंगल, उपविजेता जीएसएस सर्वोदय इंटरनेशनल स्कूल अलग, कबड्डी में जीएसएस गोखड़ा प्रथम स्थान पर रही को द्वितीय स्थान पर कोठी गहरी, बैडमिंटन प्रथम स्थान कोट तुंगल दूसरे कोटली स्कूल, चेस में बीर तुंगल प्रथम रहा और सर्वोदय इंटरनेशनल अलग, योगा में चौकी चंद्ररॉन उपविजेता कोटली स्कूल मार्च पास्ट बरयारा स्कूल प्रथम, डिसिप्लिन कोटली स्कूल, ओवरऑल बेस्ट गोखरा स्कूल व कोट तुंगल स्कूल रहा, सोलो सांग कोटली प्रथम, सआर रतिपुल दूसरे नंबर पर, ग्रुप सांग कोटली प्रथम और आलोक भारती कोटली दूसरे स्थान, फॉक डांस विजेता कोटली, भाषण प्रतियोगिता में कोट तुंगल प्रथम व कोटली दूसरे स्थान एवं एक्ट प्ले में आलोक भारती प्रथम दूसरे पर कोटली रहा। इसके बाद मुख्यातिथि ने टूर्नामेंट के झंडे को उतार कर इस कार्यक्रम के समापन का आदेश दिया। इसके बाद राष्ट्रगान हुआ और कार्यक्रम विधिवत संपन्न हुआ।

खेलों में सर्वोदय स्कूल का बेहतरीन प्रदर्शन

कोटली। अंडर-19 साइगलू जोनल लेवल टूरनामेंट का समापन शुक्रवार को कोटली में हुआ, जिसमे सर्वोदय इंटरनेशनल स्कूल अलग कोटली ने पहली बार भागीदरी ली और विभिन्न खेलों में भाग लिया। सर्वोदय स्कूल अलग कोटली का वालीबाल और चेस में उपविजेता रहा साथ में बैडमिंटन मेंं रोमांचक मुुकाबले में सेमी फाइनल कुछ मामूली अंकों से हार गए सर्वोदय इंटरनेशनल स्कूल अलग नेे सभी खेलों में शानदार प्रदर्शन किया। सर्वोदय इंटरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि बच्चों ने इस टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, जिसकी हम उनको शुभकामनाएं देते हैं और आगे आने वाले टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

किंग जॉर्ज स्कूल ने वालीबाल में मारी बाजी

गागल । बल्ह उपमंडल की भड्याल पंचायत में स्थित रावमापा घासनू स्कूल में चल रही चार दिवसीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिताओं में वालीबाल में किंग जॉर्ज पब्लिक स्कूल नेरचौक की टीम विजेता और रावमापा गुरकोठा की टीम उपविजेता रही। कबड्डी में रावमापा घासनू विजेता और रावमापा बगला की टीम उपविजेता रही। खो खो प्रतियोगिता में रावमांपा हटगढ़ विजेता और रावमापा गलमा की टीम दूसरे स्थान पर रही। बैडमिंटन स्पर्धा में रावमापा गुरकोठा स्कूल की टीम प्रथम और रावमापा रिवालसर की टीम द्वितीय रही। योग में रावमापा बगला प्रथम और रावमापा गुरकोठा द्वितीय स्थान पर रहे। इस बार अंडर 19 खेलकूद स्पर्धा में शतरंज को भी शामिल किया गया हैए जिसके प्रति भी खिलाडिय़ों में खासा उत्साह देखा गया। इसमें मेरामसित स्कूल के अश्मित ने बाजी मारते हुए प्रथम स्थान और गुरकोठा के संदीप कुमार दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे स्थान पर निशांत गुरकोठाए चौथे स्थान पर आदित्य रिवालसर तथा पंचम स्थान पर राहुल गौतम गुरकोठा स्कूल के रहे। मार्च पास्ट में रावमापा रजवाड़ी प्रथम तथा रावमापा घासनू द्वितीय स्थान पर रहे। अनुशासन में वीपीएस पैड़ी प्रथम तथा जीएचएस गाती द्वितीय स्थान पर रहे। आलराउड बेस्ट का स्थान गुरकोठा स्कूल की टीम को दिया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में एकल गान प्रतियोगिता में पैड़ी स्कूल के प्रतिभागी ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान झटक लियाए वहीं दूसरे स्थान पर गुरकोठा स्कूल का प्रतिभागी रहा। समूह गान में पैड़ी स्कूल प्रथम और बगला स्कूल दूसरे स्थान पर रहा। भाषण प्रतियोगिता में मेरामासित स्कूल के आर्यन प्रथम और स्कूल गुरकोठा के हंस राज द्वितीय स्थान पर रहे।

एसडीएम स्मृतिका नेगी ने थपथपाई मेधावियों की पीठ
गागल। बल्ह उपमंडल की भड्याल पंचायत में स्थित रावमापा घासनू स्कूल में चल रही चार दिवसीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिताओं का शुक्रवार को समापन हो गया। एसडीएम बल्ह स्मृतिका नेगी ने बतौर मुख्यातिथि कार्यक्रम में शिरकत करके विधिवत टूर्नामेंट के समापन की घोषणा की। उन्होंने विजेता टीमों के खिलाडिय़ों को पुरस्कार से नवाजा। बता दें कि इन खेलकूद प्रतियोगिताओं में 37 स्कूलों के लगभग 650 खिलाड़ी भाग ले रहे थे। घासनू स्कूल के प्रिंसीपल ने शॉल और हिमाचली टोपी पहनाकर मुख्यातिथि का स्वागत और अभिनंदन किया। स्थानीय स्कूल की छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के साथ विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, अध्यापक वर्ग, एसएमसी के प्रधान एवं सदस्य, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधि वर्ग एवं विद्यार्थियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय जनता उपस्थित रही।

सरोआ स्कूल को आलराउंड बेस्ट का खिताब
स्यांज। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोआ शिक्षा खंड बगस्याड़ ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चच्योट में आयोजित अंडर-19 छात्र वर्ग में वालीबाल, कबड्डी और बैडमिंटन विजेता रहे। मुख्य खेलों में विजयी रहने पर ऑलराउंड वेस्ट का खिताब भी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोआ ने झटका है। अंडर-19 के छात्रों की इस जीत से पाठशाला के समस्त अध्यापक पाठशाला प्रबंधन समिति, अभिभावक और स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल बना है। प्रबंधन समिति के अध्यक्ष झाबेराम, ग्राम पंचायत सरोआ के उपप्रधान एवं भारतीय जनता पार्टी के सराज मंडल के युवा अध्यापक देवेंद्र राणा पाठशाला के प्रधानाचार्य रमेश चंद ने छात्रों एवं अध्यापकों को इसका श्रेय दिया है। हाल ही में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बगस्याड़ में संपन्न युवा संसद में भी पाठशाला के छात्र-छात्राओं ने प्रथम स्थान प्राप्त किया था अंडर-14 में भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया था। अंडर-19 की छात्रा वर्ग में वालीबाल विजेता रहे और फोक डांस में द्वितीय स्थान हासिल किया था। वर्ष 2022-23 वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरोआ के लिए खुशियों की बरसात लेकर के आई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App