पावरग्रिड का राखीगढ़ी में 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भव्य समारोह

By: Jun 21st, 2022 2:52 pm

हिसार। विद्युत मंत्रालय के तहत महारत्न सीपीएसयू पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पावरग्रिड) ने आयुष मंत्रालय के सहयोग से राखीगढ़ी, हिसार, हरियाणा में 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया। इस अवसर पर सैकड़ों छात्रों और स्थानीय जनता ने मुख्य अतिथि श्री कृष्ण पाल गुर्जर, माननीय विद्युत और भारी उद्योग राज्य मंत्री, भारत सरकार, श्री जयदीप आर्य, अध्यक्ष, हरियाणा योग आयोग, डॉ. प्रियंका सोनी, उपायुक्त, हिसार, श्री विकास यादव, एसडीएम, नारनौंद एवं श्री. वी. के. सिंह, निदेशक (कार्मिक), पावरग्रिड की उपस्थिति में योगाभ्यास के भव्य कार्यक्रम में भाग लिया।

राखीगढ़ी, आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में सामूहिक योग सत्र आयोजित करने के लिए भारत सरकार द्वारा चुने गए 75 प्रतिष्ठित स्थलों में से एक है। उक्त्त कार्यक्रम के दौरान, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मैसूरु से संबोधन का जनता के बीच एलईडी स्क्रीन के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया।

इस अवसर पर माननीय मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि योग हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और उन्होंने लोगों के बीच योग के संदेश को प्रसारित करने के पहल की सराहना की। राखीगढ़ी के विभिन्न सरकारी स्कूलों के छात्रों सहित बडी संख्या में स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक इस कार्यक्रम में भाग लिया। श्री एके मिश्रा, कार्यपालक निदेशक, पावरग्रिड उत्तरी क्षेत्र-1, श्री एलएस नेगी, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), आरपी सिन्हा वरिष्ठ महाप्रबंधक(मा,सं.) और अन्य वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।