Kullu Accident : सैंज मेें खाई में गिरी बस, स्कूली बच्चों सहित 12 की मौत, तीन घायल

By: Jul 4th, 2022 10:27 am

कुल्लू। जिला कुल्लू की सैंज घाटी के शेंशर के जांगला में दर्दनाक बस हादसा पेश आया है। सुबह साढ़े आठ बजे पेश आए हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गए। हादसा उस वक्त पेश आया, जब शेंशर से सैंज की तरफ एक निजी बस आ रही थी कि जांगला नामक स्थान पर होकर कैंची से पलटते हुए नीचे सडक़ में जा गिरी।

हादसे में बस के परखच्चे उड़ गए। बस में 15 लोग सवार थे, जिनमें से 12 लोगों की मौके पर मौत हो गई। इनमें स्कूली छात्र भी बताए जा रहे हैं । हादसे में तुंग गांव के चार लोगों की मौत हुई है, वहीं अन्य मृतक भी आसपास के गांवों के हैं। एक मृतक बिहार का है। हादसे में चालक, परिचालक घायल हैं, जो कि कुल्लू अस्पताल में उपचाराधीन हैं। मृतकों को जेसीबी लगाकर बस से निकाला गया। सूचना मिलते ही पुलिस सहित अन्य प्रशासनिक टीम रेस्कयू के लिए मौके पर पहुंची।

स्थानीय ग्रामीणों ने जैसे ही बस की गिरने की आवाज सुनी तो वे तुरंत सहायता के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बस कई टुकड़ों में बिखर गई। घटनास्थल पर बस की हालत देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुर्घटना में शायद ही कोई बच पाया होगा, परंतु ग्रामीणों के प्रयास से कई लोगों की जानें बच पाईं। बस के गहरी खाई में लुढक़ने के अभी तक कारणों का पता नहीं चल पाया है। हालांकि स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि ड्राइवर की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है। बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी, एसडीएम बंजार प्रकाश आजाद तथा विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर रात एवं बचाव कार्य का जायजा लिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी तीन बजे तक हादसा स्थल पर पहुंचने वाले हैं।