J&K: बडगाम में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के तीन आतंकियों को किया ढेर

By: Aug 10th, 2022 6:10 pm

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और महिला कलाकार अमरीन भट के कथित हत्यारे समेत तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई है। घटना की पुष्टि करते हुए एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा, लश्कर-ए-तैयबा का लतीफ राथर और उसके दो सहयोगी बडगाम के वाटरहेल इलाके में एक मुठभेड़ में मारे गए। लतीफ कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और महिला कलाकार अमरीन भट्ट सहित कई नागरिकों की हत्याओं में शामिल था। ” मारे गए अन्य दो आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया था कि लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े एक गुट “द रेजिस्टेंस फ्रंट” के तीन आतंकवादी, जिनमें लतीफ राथर भी शामिल है बडगाम में आज सुबह शुरू हुई मुठभेड़ में फंस गए। लतीफ राथर कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट और महिला कलाकार अमरीन भट सहित कई नागरिकों की हत्यारोपी है। इस साल मई में दो हफ्ते के भीतर राहुल भट्ट और अमरीन भट्ट की हत्या कर दी थी। एक कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल की 12 मई को चदूरा बडगाम में उनके कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपने टिकटॉक वीडियो के लिए मशहूर महिला कलाकार अमरीन की 25 मई को बडगाम जिले में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ आज तड़के बडगाम के वाटरहेल इलाके में घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान शुरू हुई। उन्होंने बताया कि आतंकियों की मौजूदगी के बारे में सूचना के आधार पर सुरक्षा लों ने संयुक्त रूप से अभियान शुरू किया। सुरक्षाबल जैसे ही आतंकियों के छिपे हुए ठिकाने की ओर बढ़े तभी आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी आत्मरक्षा के लिए जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App