Monsoon: आनी में बादल फटा; सात गाडिय़ां बहीं, पांच दुकानें तबाह, प्रशासन ने बंद किए स्कूल

By: Aug 11th, 2022 11:02 am

आनी। जिला कुल्लू में भारी बारिश का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है। उपमंडल आनी में भी बादल फटने का मामला सामने आया है, जिससे करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है, वहीं पांच गाडिय़ां, दो मोटरसाइकिल भी इसकी चपेट में आ गए हंै। इसके अलावा मिल्क प्लांट को भी खासा नुकसान हुआ है। मौसम की स्थिति को देखते हुए आनी उपमंडल के स्कूलों में जिला प्रशासन द्वारा छुट्टी दे दी गई है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह चार बजे के करीब उपमंडल आनी के देउठी में बाढ़ आने से कराड़ों रुपए का नुकसान हुआ है।

नाले में आई बाढ़ में पांच गाडिय़ां व दो बाइक बह गईं। सुबह सवेरे आई आपदा से लोग सहम गए। उधर, आनी के पुराने बस अड्डे में नगर पंचायत की ओर से बनाई पांच दुकानें बह गईं। दुकानों में रखा सारा सामान नष्ट हो गया। बाढ़ के कारण नाले में पानी का स्तर बढ़ गया, जिस कारण ये दुकानें बह गईं। जिला कुल्लू में पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश होने से जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है और मलबा आने से भारी नुकसान हुआ है। ग्रामीणों हरीश कुमार, चमन, देवेंद्र ने बताया कि देउठी के गुगरा कुटवा सडक़ निर्माण कार्य हाल ही में हुआ है। इस कारण रात भर हुई बारिश से सडक़ का मलबा गुगरा की ओर आया।

रास्ते में मलबे के फंसने से यहां पर तीन आल्टो कारें, दो बाइक, एक बलेनो और एक आइ 20 कार बह गई। इसके अलावा सेब सीजन के लिए रखा गया लोगों का सामान बह गया है। साथ ही मिल्क प्लांट के लिए बनाया ढारा भी बह गया है। सुबह होने पर लोगों को जैसे ही सूचना मिली तो वह गुगरा की ओर दौड़े जिसमें वाहन मालिक अपने वाहनों का न देख हताश परेशान हो गए। कुल्लू जिला में ब्यास नदी सहित छोटे नदी नालों का जलस्तर भी बढ़ गया है। नदी नालों के उफान पर होने से इनके नजदीक बसे लोगों की नींद उड़ गई है। उपायुक्त कुल्लू आशुतोश गर्ग ने कुल्लू वासियों को एहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सभी विभागों को आपदा से निपटने के आदेश भी जारी कर दिए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App