कार्टिंग रेसर श्रिया लोहिया के नाम एक और उपलब्धि, बनीं JK टायर मोटरस्पोर्ट टीम का हिस्सा

By: Sep 25th, 2022 1:49 pm

राजू धलारिया, नेरचौक।

नेरचौक। मंडी जिला की कार्टिंग रेसर श्रिया लोहिया के नाम एक और शानदार उपलब्धि जुड़ गई है। श्रिया लोहिया अब जेके टायर मोटरस्पोर्टस टीम का हिस्सा बन गई हैं। जेके टायर मोटरस्पोर्ट ने अपने स्कॉलरशिप कार्यक्रम के तहत श्रिया को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। हाल ही फ्रांस के पॉल रिकार्ड सर्किट में हुए एफआईए गर्ल्स ऑन ट्रैक इंवेट मे हिस्सा लेने के बाद घर लौटी श्रिया ने दिव्य हिमाचल के साथ इस खबर को शेयर किया।

मोटरस्पोर्टस के विकास और देश की युवा प्रतिभाओं को अंतराष्ट्रीय स्तर तक ले जाने के लिए जेके टायर ने हाल ही मोटरस्पोर्टस मे घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन करने बाली दो प्रतिभाओं को अपने साथ जोड़ने की घोषणा की है। जिनमे एक बैंगलोर के 15 वर्षीय रूहान अल्वा और दूसरी हिमाचल की 14 वर्षीय श्रिया लोहिया हैं। दोनो को जेके टायर के स्कॉलरशिप कार्यक्रम से जोड़ते हुए जेके टायर के मोटरस्पोटर्स प्रमुख संजय शर्मा ने कहा है कि हम दो उभरते हुए सितारों को अंतरराष्ट्रीय मोटरस्पोर्टस प्लेटफॉर्म पर लाने मे मदद करने के लिए उत्साहित हैं।

बता दें कि सुंदरनगर के महादेव की 14 वर्षीय श्रिया लोहिया इंडिया की सबसे कम उम्र की कार्टिंग रेसर हैं। श्रिया मौजूदा समय में 125 सीसी मोटर के साथ ट्रैक पर उतरती हैं। अगले साल 15 साल की होने पर श्रिया का फार्मूला रेसर का लाईसेंस बन जाऐगा और इस लाईसेंस के बनने के बाद श्रिया 1300 से लेकर 1600 सीसी मोटर के साथ ट्रैक पर उतरेगीं। श्रिया लोहिया रफतार के इस खेल में चार साल के दौरान अब तक राष्ट्रीय स्तर पर 13 खिताब जीत चुकी हैं। हाल ही दिव्य हिमाचल ग्रुप ने भी श्रिया के खेल को बढ़ावा देने के लिए उसे दो लाख रुपए की स्पोंसरशिप से पुरस्कृत किया है। गत रोज पहले प्रधानमंत्री नरेद्रं मोदी भी श्रिया को खेलों की श्रेणी मे राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से पुरस्कृत कर चुके हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App