Cloud Burst: होली के फेर नाला में बादल फटने से आई बाढ़, 55 भेड़-बकरियां बही

By: Sep 22nd, 2022 6:11 pm

चंबा।होली तहसील के तहत आती ग्राम पंचायत ग्रोंडा के फेर नाला में बुधवार शाम को अचानक बादल फटने से आई बाढ में 55 भेड-बकरियां बह गईं। इसमें से दो दर्जन के करीब भेड-बकरियां मृत अवस्था में बरामद कर ली गई हैं जबकि शेष का कुछ भी पता नहीं चल सका है। गददी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार की सूचना पर पशुपालन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने मौके का दौरा कर नुक्सान का जायजा लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्रोंडा गांव के निवासी धनिया राम पुत्र टिपू राम, दलीप चंद पुत्र पाल राम और जय सिंह पुत्र डुमणू राम अपनी भेड-बकरियां के साथ फेर गोठ में डेरा लगाए हुए थे। इस बीच बुधवार शाम को अचानक जोरदार गर्जना के साथ बादल फटा और आए सैलाब से 55 भेड-बकरियां बह गईं। इस दौरान मौके पर मौजूद भेडपालकों ने किसी तरह से अपनी जान बचाई और गांव में पहुंच कर स्थानीय पंचायत की प्रधान सीमा देवी और गददी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार को इसकी सूचना दी। इसके बाद पशुपालन विभाग, पुलिस और राजस्व विभाग को भी घटना के बारे में अवगत करवाया गया। सूचना मिलते ही प्रशासन की एक संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया है।

गददी कल्याण बोर्ड के सदस्य राजीव कुमार ने बताया कि डेढ दर्जन से अधिक भेड-बकरियां मृत अवस्था में मलबे के नीचे दफन पाई गई हैं। जबकि शेष का कुछ भी पता अभी तक नहीं चल पाया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App