Cricket: सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, विदेशी लीग में खेलते आएंगे नजर

By: Sep 6th, 2022 1:12 pm

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी है। रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘देश और उत्तर प्रदेश राज्य के लिए क्रिकेट खेलना मेरे लिए गर्व की बात है। मैं अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। साथ ही मैं बीसीसीआई. यूपी क्रिकेट संघ, आईपीएल टीम सीएसके और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं। मुझे सपोर्ट करने के लिए मेरे फैन्स को भी शुक्रिया।’

बता दें कि सुरेश रैना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को पहले ही अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। हालांकि वह उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे। साथ ही आईपीएल में भी खेल रहे थे लेकिन बीते सीजन में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं खरीदा था। सुरेश रैना ने अपने अंतरराष्ट्री करियर में 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 मुकाबले खेले हैं। टेस्ट में रैना ने एक शतक की बदौलत 768 रन, वनडे में पांच शतकके साथ 5615 रन और टी20 में 1605 रन बनाए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरेश रैना अब विदेशी लीग में भी खेलते नजर आ सकते हैं। इसके लिए उन्होंने यूपी क्रिकेट संघ से एनओसी ले ली है। माना जा रहा है कि रैना इसी साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App