लोकल रूट की बसें बंद…यात्री परेशान

सरकार को कोसते नजर आए लोग; प्राइवेट बसों से कालेज पहुंचे छात्र, प्रदेश स्थापना के 75 वर्ष समारोह को बुक करवाई थी बसें

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर डिपो की 85 बसें हिमाचल प्रदेश स्थापना के 75 वर्ष समारोह को लेकर बुक करवाई गई थी। ऐसे में हमीरपुर डिपो के दो-चार लोकल रूट को छोडक़र सभी लोकल रूट बंद रहे। इसके चलते यात्रियों को दिन भर बसों की कमी के चलते खासा परेशान होना पड़ा। यात्री लोकल रूटों पर बसें न भेजने से काफी नाराज दिखे और प्रदेश सरकार को दिन भर कोसते नजर आए। क्योंकि उन्हें टैक्सियों के जरिए घरों तक पहुंचना पड़ा। हमीरपुर जिला के नादौन विधानसभा क्षेत्र के बढेरा में आयोजित प्रदेश स्थापना के 75 वर्ष समारोह को लेकर जहां 119 बसें बुक करवाई गई थी।

इनमें हमीरपुर डिपो की 36, देहरा डिपो की 40 और ऊना डिपो की 35 बसें कार्यक्रम को लेकर दिन भर व्यस्त रहीं। इसके अलावा दोहपर बाद हमीरपुर विधानसभा के पुलिस ग्राउंड दोसडक़ा में भी कार्यक्रम को लेकर 109 बसें बुक करवाई थी। इनमें हमीरपुर डिपो की 49 और बिलासपुर डिपो की 60 बसें दिन भर लोगों को लाने व छोडऩे के काम में जुटी रही। ऐसे में हमीरपुर डिपो के सभी लोकल रूट सोमवार को बंद रहे। सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूल व कालेज छात्रों को झेलनी पड़ी। उन्हें प्राइवेट बसों के जरिए शिक्षण संस्थानों में पहुंचना पड़ा। लोगों का कहना था कि चुनाव सिर पर हैं और प्रदेश सरकार कार्यक्रम पर कार्यक्रम आयोजित करेक बसों को बुक करवा रही है और प्रदेश की जनता बसों की कमी के चलते हर दिन परेशान हो रही है।

हमीरपुर डिपो में आज भी बंद रहेंगे लोकल रूट
बिलासपुर जिला में प्रदेश सरकार के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हमीरपुर डिपो की 60 बसें मंगलगवार को बुक करवाई गई हैं। ऐसे में यात्रियों को मंगलवार को भी लोकल रूटों पर बसों की कमी से जूझना पड़ सकता है।

प्रदेश सरकार के दो कार्यक्रमों को लेकर हमीरपुर डिपो की 85 बसें बुक करवाई गई थी। इसके चलते निगम के सभी लोकल रूट सोमवार को बंद रहे। मंगलवार को बिलासपुर में आयोजित कार्यक्रम में भी हमीरपुर डिपो के आधे से अधिक लोकल रूट बंद रहेंगें। ऐसे में उन्होंने यात्रियों से सहयोग की अपील की है
विवेक लखनपाल, उपमंडलीय प्रबंधक, हिमाचल पथ परिवहन निगम हमीरपुर