मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में नवजात बच्ची की मौत, अस्पताल स्टाफ पर गलत टीका लगाने के आरोप

By: Sep 30th, 2022 11:47 am

हमीरपुर। मेडिकल कालेज हमीरपुर में दो दिन की नवजात बच्ची की मौत पर परिजनों ने अस्पताल को जिम्मेदार ठहराया है। परिजनों का कहना है कि बच्ची की मौत गलत टीका लगाने की वजह से हुई है। उन्होंने इस संबंध में सदर थाना हमीरपुर में शिकायत दर्ज करवाई है। परिजनों का कहना है कि उनकी बच्ची की सेहत अच्छी थी और मां बेटी को डॉक्टर की तरफ से डिस्चार्ज करने की बात कही गई थी।

परिजनों ने दावा किया है कि अस्पताल स्टाफ ने किसी अन्य बच्चे को लगाया जाना वाला टीका गलती से उनकी बच्ची को लगा दिया जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने कहा कि वीरवार शाम साढ़े छह बजे के करीब उनकी बच्ची को टीका लगाया गया और पांच मिनट बाद बच्ची की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है।

इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि देर रात बच्ची के परिजनों को घर जाने के लिए एंबुलेंस तक मुहैया नहीं हुई। जिस वजह से यह लोग देर रात तक अस्पताल में भटकते रहे। उधर मेडिकल कालेज हमीरपुर के एमएस डाक्टर रमेश चैहान का कहना है कि मामले में जांच की जाएगी उसके बाद भी कुछ कहा जा सकता है। वहीं सदर थाना हमीरपुर के एसएचओ संजीव गौतम ने कहा कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी मामले में आगामी छानबीन की जा रही है।