मूसेवाला हत्याकांड से जुड़े दो गैंगस्टर गिरफ्तार, मर्डर और डकैती के मामले में भी हैं आरोपी

By: Sep 16th, 2022 2:15 pm

अमृतसर। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने शुक्रवार को मूसेवाला हत्याकांड में वांछित और कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के दो गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है। पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने ट्वीट करके यह जानकारी दी।

श्री यादव ने कहा कि एक खुफिया नेतृत्व वाले ऑपरेशन में, एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स ने दो मुख्य फरार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अमृतसर से जग्गू भगवानपुरिया गैंग के मनदीप ऊर्फ तूफान और मनप्रीत ऊर्फ मणि रैया। दोनों हत्या, डकैती और सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले से जुड़े होने के कई मामलों में वांछित थे। जंडियाला के खख और राजासांसी के कुकड़ांवाला गांव से गिरफ्तार दोनों गैंगस्टों की पहचान मनदीप सिंह उर्फ तूफान और मनप्रीत सिंह उर्फ मणि रय्या के रूप में हुई है। दोनों अपराधी कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के साथी हैं और गैंगस्टर राणा कंडोवालिया हत्याकांड के मुख्य संदिग्ध हैं।

पिछले साल अगस्त में भगवानपुरिया के प्रतिद्वंद्वी माने जाने वाले गैंगस्टर रणबीर सिंह उर्फ राणा कंडोवालिया की एक निजी अस्पताल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों आरोपी मुख्य संदिग्ध थे। प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर राणा कंडोवालिया पर जानलेवा हमले के दौरान घायल हुए रैया तब से गिरफ्तारी से बच रहे थे। अब उसका नाम शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी आया था।

उनके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, नशीले पदार्थों की तस्करी और हथियार अधिनियम के कई आपराधिक मामले हैं। उल्लेखनीय है कि जुलाई में भी भगवानपुरिया के दो साथी, जगरूप सिंह उर्फ रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ मनु, जिन पर 40 से अधिक आपराधिक मामले हैं, अमृतसर जिले के सीमावर्ती गांव में पंजाब पुलिस के साथ भारी गोलीबारी में मारे गए थे। मारे गए दोनों आरोपी उन शूटरों में शामिल हैं, जिन्होंने 29 मई को मानसा जिले में मूसेवाला की हत्या की थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App