वाह! हमीरपुर को मिले 41 जेबीटी

By: Sep 24th, 2022 12:45 am

प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने जारी की अधिसूचना; 15 दिनों के अंदर अलॉट स्कूलों में देनी होगी ज्वाइनिंग

कार्यालय संवाददाता- हमीरपुर
प्रारंभिक शिक्षा विभाग हमीरपुर ने जेबीटी के 41 पदों को जिला के सरकारी स्कूलों में ज्वाइनिंग दे दी है। शिक्षा विभाग ने इसकी अधिसूचना शुक्रवार देरशाम को जारी की है। इनमें सामान्य वर्ग के 24, सामान्य वर्ग में वार्ड ऑफ फ्रीडम फाइटर का एक और सामान्य वर्ग में ही बीपीएल का एक पद भरा गया है। इसके अलावा ओबीसी के आठ पद, एससी के चार पद और एसटी का एक पद जेबीटी का भरा गया है।

ज्वाइनिंग अ यार्थियों को 15 दिनों के अंदर दिए गए स्कूल में हैड के पास अपनी ज्वाइनिंग देनी होगी। इसमें किरण शर्मा को नादौन के राजकीय प्राथमिक पाठशाला बडियार, राजू देवी को नादौन के कलूर स्कूल, रेखा देवी को भोरंज के जाहू स्कूल, पिंकी को सुजानपुर के रंगड़ स्कूल, ज्योति शर्मा को गलोड़ के मंडियाणी स्कूल, रितेश कुमार को भोरंज के झरलोग स्कूल, निशा कुमारी को गलोड़ के सनाही स्कूल, कविता देवी को हमीरपुर के मटाहणी स्कूल, कंचन कुमारी को हमीरपुर के नेरी स्कूल, किरणबाला को सुजानपुर के री स्कूल, नव ज्योति ठाकुर को हमीरपुर के जाहूकलां स्कूल, वनीत शर्मा को बिझड़ी के बटलाहू स्कूल, अमित कुमार को भोरंज के खतरवाड़, शिवानी कौंडल को नादौन के धनियाल स्कूल, नीलम शर्मा को हमीरपुर के एचबीसी स्कूल, सीता देवी को भोरंज के ज योल स्कूल, पंकज शर्मा को बिझड़ी के धबीरी स्कूल, पारिका को बिझड़ी के जिंदवीं ब्राह्मण स्कूल, मिनाक्षी को हमीरपुर के बोहनी स्कूल, अर्चना ठाकुर को हमीरपुर के छियोड़ी स्कूल, सीमा देवी को भोरंज के लगमन्वी स्कूल, इंदूवाला को बिझड़ी के बड़सर स्कूल, विवेक कुमार को गलोड़ के हथोल, सुनीत कुमारी को बिझड़ी के बेरी, अनिता देवी को सुजानपुर कनेरर स्कूल, गुलशन को हमीरपुर के उटपुर, आशीष कुमार को हमीरपुर के लोहाकर, अश्वनी कुमार को नादौन के कोटला कल्लर, मौसमदीन को बिझड़ी के धबीरी स्कूल, लाल चंद को सुजानपुर के भटेरा स्कूल,काजल सोनी को हमीरपुर के गुलेला स्कूल, मनोज कुमार को बिझड़ी के पल्लवीं स्कूल, नरेश कुमार को बिझड़ी के अंबोटा स्कूल, कुलविंद्र को हमीरपुर के भटवाड़ा स्कूल, जमना देवी को बिझड़ी के कठियाणा स्कूल,सोनिया चौधरी को बिझड़ी के लोहारली स्कूल, सारिका देवी को बिझड़ी के धबीरी स्कूल, मनीष सिंह को बिझड़ी के बरोटी स्कूल और चेतना शर्मा को भोरंज के भुक्कड़ स्कूल में ज्वाइनिंग दी गई है।

जबकि पूर्व सैनिक कोटे में प्रवीण कुमार को भोरंज के खतरवाड़ स्कूल और अजय कुमार को भोरंज के दैण में ज्वाइनिंग दी गई है। ऐसे में अभ्यर्थी भी ज्वाइनिंग मिलने से खासे खुश हैं। क्योंकि पिछले चार वर्षों से वह नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। सरकारी स्कूलों को नए जेबीटी मिलने से जहां छात्रों को राहत मिलेगी, वहीं एक-एक टीचर के सहारे चल रहे स्कूलों को भी नए अध्यापकों की सौगात मिलेगी। इससे छात्रों की पढ़ाई और सही ढग़ से चलेगी। वहीं प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संजय ठाकुर का कहना है कि 41 पदों के पात्र अ यार्थियों को देरशाम को ही जिला के विभिन्न स्कूलों में ज्वाइनिंग दे दी गई है। अभ्यार्थियों को दिए गए स्कूल में 15 दिनों के अंदर अपनी ज्वाइनिंग देने के निर्देश दिए गए हैं। शेष बचे 13 जेबीटी अभ्यार्थियों को भी जल्द ही ज्वाइनिंग दी जाएगी।