CM Jairam Thakur: बिलासपुर में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विधानसभा चुनाव को भाजपा तैयार

By: Oct 5th, 2022 12:08 am

बिलासपुर में बोले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, मोदी दौरे के बाद कभी भी तय हो सकती हैं टिकट

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — बिलासपुर

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा पूरी तरह से तैयार है। पीएम के दौरे के बाद कभी भी टिकट आबंटन हो जाएगा। जैसा कि यूपी व उत्तराखंड में हुआ है, ठीक वैसे ही इस बार हिमाचल में भी रिवाज बदलने वाला है और निश्चित रूप से बदलेगा। हमने केंद्र सरकार के आशीर्वाद और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के सहयोग से प्रदेश को प्रगति पथ पर आगे ले जाने की कोशिश की और केंद्र से मेडिकल डिवाइस पार्क, बल्क ड्रग पार्क सहित अन्य कई बड़े प्रोजेक्ट्स की सौगात मिली है। राज्य के सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान एम्स के उद्घाटन करने के लिए बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर पहुंच रहे हैं। यह प्रदेश के लोगों के लिए बड़े ही गर्व की बात है। कांग्रेस से नेताओं का मोह भंग होने के सवाल पर सीएम ने कहा कि कांग्रेस दिशाविहीन और नेतृत्वविहिन हो चुकी है।

प्रदेश में विपक्ष की भूमिका निभा रही है, लेकिन इसके नेता आए दिन बेवजह की बयानबाजी कर जनता के बीच हंसी का पात्र बन रहे हैं। पार्टी के नेता हताश व निराश होकर भाजपा का दामन थाम रहे हैं। कई आ चुके हैं और कई आने वाले हैं। ओपीएस के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ओपीएस का मामला केंद्र सरकार के समक्ष उठाया है। कांग्रेस ओपीएस पर बेवजह होहल्ला कर रही है। वहीं, सीएम ने कहा कि उनकी सरकार के दो साल कोविड में चले गए। बावजूद इसके तीन साल की अवधि में रिकार्ड काम हुए हैं। बड़े-बड़े प्रोजेक्ट हिमाचल के खाते में आए तो वहीं सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर जनता को सौगातें प्रदान की हैं।

टिकट के दावेदारों को दोटूक

टिकट के दावेदारों को लेकर किए गए सवाल पर सीएम ने स्पष्ट किया कि अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चुनाव के समय ऐसी परिस्थितियां उत्पन्न होती हैं, लेकिन टिकट मांगने का तरीका व सलीका सही होना चाहिए। सभी कार्यकर्ताओं को टिकट मांगने का अधिकार है लेकिन इसका तरीका सही होना चाहिए अन्यथा अनुशासन तोडऩे पर निश्चित रूप से कार्रवाई होगी।

नड्डा ने परखीं तैयारियां

मंगलवार को जेपी नड्डा ने सीएम व प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप के साथ सर्किट हाउस बिलासपुर में कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर चर्चा की और इसके बाद एम्स का विजिट कर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया। नडडा ने लुहणू मैदान पहुंचकर मंच व पंडाल का बारीकी से निरीक्षण किया और अफसरों व पार्टी पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश भी दिए।

आप नेता पार्टी छोड़ गए

आम आदमी पार्टी से चुनाव में कितना नुकसान होगा, इस पर सवाल पर उन्होंने कहा कि आप तो प्रदेश में कहीं है ही नहीं। भाजपा व कांग्रेस के अलावा तीसरा दल नहीं है। हालांकि आप ने हिमाचल की चढ़ाई चढऩे की कोशिश की, लेकिन हांफ गई। जिन नेताओं ने आप ज्वाइन की थी, वे सब पार्टी छोडक़र चले गए हैं। ऐसे में आप का चुनाव में कोई असर नहीं है। हम निश्चित रूप से रिवाज बदलेंगे।