FIFA World Cup 2022: अर्जेंटीना ने मेक्सिको को 2-0 से हराया, सुपर-16 की दौड़ में बरकरार

By: Nov 27th, 2022 11:37 am

लुसैल। फीफा विश्व कप 2022 जीतने की प्रबल दावेदार अर्जेंटीना ने कप्तान लियोनेल मेसी की बदौलत मेक्सिको को 2-0 से हराकर सुपर-16 में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। लुसैल स्टेडियम पर शनिवार को खेले गए ग्रुप-सी मुकाबले में मेसी (64वां मिनट) ने पहला गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई, जबकि 87वें मिनट में एन्ज़ो फर्नांडिस ने मेसी के असिस्ट से गोल दागकर अर्जेंटीना की जीत सुनिश्चित की।

अपने पहले मैच में सऊदी अरब के हाथों उलटफेर का शिकार होने के बाद दो बार की चैंपियन अर्जेंटीना इस मैच में भी लयविहीन नजर आ रही थी। करो या मरो मुकाबले के पहले हाफ में अर्जेंटीना दबाव में एक भी गोल नहीं कर सकी, हालांकि उनके गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज़ ने विपक्षी टीम को बढ़त हासिल नहीं करने दी।

मैच के दूसरे हाफ में अर्जेंटीना का आक्रामक रुख नजर आया। कप्तान मेसी ने 64वें मिनट में मैच का पहला गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई। इसके बाद भी अर्जेंटीना ने गोल तलाशना नहीं छोड़ा और मेक्सिको को लगातार दबाव में रखा। उन्हें मैच की दूसरी सफलता 87वें मिनट में मिली जब सब्स्टीट्यूट फर्नांडिस ने मेसी के असिस्ट को गोल में तब्दील किया।

अर्जेंटीना इस जीत के साथ ग्रुप-सी की तालिका में दूसरे स्थान पर आ गयी है और उनकी सुपर-16 में पहुंचने की उम्मीदें अब भी बरकरार हैं। ग्रुप-सी के शीर्ष पर अब भी रॉबर्ट लेवांडोवस्की की पोलैंड बरकरार है जबकि मेक्सिको इस हार से तालिका में सबसे नीचे चौथे पायदान पर पहुंच गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App