IND vs NZ 3rd ODI: तीसरे वनडे मैच पर बारिश का साया, टीम इंडिया पर सीरीज हारने का खतरा

By: Nov 29th, 2022 5:56 pm

क्राइस्टचर्च। टी20 शृंखला और दूसरे वनडे के बारिश से प्रभावित होने के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां हैगली ओवल पर बुधवार को खेले जाने वाले तीसरे एकदिवसीय मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। टी20 शृंखला के पहले मैच में भारत की विजय के बाद दूसरा टी20 बारिश के कारण रद्द कर दिया गया, जबकि तीसरा वर्षाबाधित टी20 टाई होने के कारण भारत ने सीरीज 1-0 से जीत ली।

वनडे सीरीज में भी तस्वीर कुछ ऐसी ही है, जहां पहला मैच न्यूजीलैंड के पक्ष में गया और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। शिखर धवन की टीम जब भारतीय समयानुसार सुबह सात बजे मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने सीरीज 1-1 से बराबर करने की चुनौती होगी। यह नतीजा भी तभी संभव है जब हैगली ओवल पर मैच हो सके, लेकिन यहां बुधवार को बारिश के 70 प्रतिशत आसार हैं।

यदि कल क्राइस्टचर्च में किसी तरह मैच हो पाता है तो भारत के सामने यह सवाल होगा कि वह संजू सैमसन और दीपक हुड्डा में से किसे टीम में जगह दे। पहले मैच में सात विकेट की हार के बाद भारत ने छठे गेंदबाज की कमी महसूस की, जिसे पूरा करने के लिये हरफनमौला हुड्डा को दूसरे वनडे के लिये एकादश में शामिल किया गया। हुड्डा के टीम में आने से पहले मैच में 36 रन का योगदान देने वाले सैमसन को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। सैमसन जहां अपने लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिये टीम में जगह के हकदार हैं, वहीं हुड्डा को भी बिना मौका दिये बाहर बैठाना ठीक नहीं होगा।

टी20 विश्व कप के ठीक बाद खेली जा रही यह शृंखला भले ही दोनों टीमों के लिए ज्यादा महत्व न रखती हों, लेकिन हुड्डा और सैमसन जैसे युवा खिलाड़ियों के लिये यह अपना लोहा मनवाने का अवसर था। दूसरी ओर, पहला मैच जीतकर सीरीज सुरक्षित कर चुकी न्यूज़ीलैंड के पास चिंता का कोई कारण नहीं है। वे कई नियमित खिलाड़ियों को इस मैच में आराम देकर बेंच की क्षमता को परख सकते हैं। भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले छह में से पांच मैचों में हार मिली है जबकि एक मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ है। धवन के धुरंधर क्राइस्टचर्च में हार के इस सिलसिले को समाप्त करना चाहेंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App