नोटिस के बाद नगर परिषद के दर पहुंचे खोखाधारक

By: Nov 25th, 2022 12:55 am

परवाणू में रेहड़ी-फड़ीधारकों ने नगर परिषद परवाणू के कार्यकारी अधिकारी को सुनाया दुखड़ा; बोले, उजाडऩे से पहले बसाने की करें व्यवस्था

निजी संवाददाता-परवाणू
औद्योगिक नगरी परवाणू में इन दिनों रेहड़ी&खोखा मार्केट को हिमुडा द्वारा दिए गए सात दिन के नोटिस का मुद्दा गरमाया हुआ है। परवाणू हिमुडा ने परवाणू के रेहड़ी खोखा धारको को नोटिस भेजकर उन्हें एक सप्ताह के भीतर सरकारी जमीन से अपने खोखे हटाने का नोटिस दे दिया है। जिस कारण रेहड़ीधारकों में एक भय का माहौल देखने को मिल रहा है । अपने इसी उजडऩे के डर को लेकर गुरुवार के दिन लगभग सभी रेहड़ी-खोखाधारक अपनी याचना लेकर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा के पास पहुंचे । रेहड़ी खोखाधारकों ने कार्यकारी अधिकारी को बताया की हर साल इस प्रकार उजाडऩे के नोटिस हमें दिए जाते हैं परंतु समाधान कोई नहीं करता । खोखाधारकों का कहना है की हम अवैध रूप से नहीं रह रहे बल्कि स्थानीय प्रशासन को शुल्क दिया जाता है । यदि हिमुडा की कारवाई सिरे चढ़ती है तो इन परिवारों की रोजी रोटी पर बन आएगी। इस समस्या का स्थायी समाधान तभी निकल सकता है यदि इन रेहड़ी खोखाधारकों के लिए कोई स्थायी पालिसी बने। खोखा धारकों का कहना है की लगभग चालीस वर्षों से कार्य कर रहे है ऐसे कैसे सात दिन में उजाड़ दिया जाएगा । उधर, रेहड़ी धारक राजू ठाकुर, इस अवसर पर राजू ठाकुर, शम्भू, रोहित, प्रवेश, सोहन लाल, गोविंद राम, मोहित, शारदा देवी, पार्वती देवी, सहित अन्य खोखा धारक ने कहा की यदि सात दिन के बाद खोखाधारकों को उजाडऩे का निर्णय कर लिया है तो सात दिन के भीतर सभी को बसाने का भी कार्य सरकार व प्रशासन को करना होगा।

समस्या का निकाला जाएगा हल
नगर परिषद परवाणू के कार्यकारी अधिकारी अनुभव शर्मा ने बताया की गुरुवार को सभी खोखा-रेहड़ीधारक समस्या लेकर नगर परिषद में हम से मिले। अनुभव शर्मा ने कहा की इन सभी की समस्या बारे सम्बंधित विभागों, निदेशालयों व एडीएम कसौली को लेटर मार्क किया गया है और इस समस्या के निवारण हेतु कुछ न कुछ समाधान निकाला जाएगा जिस से रेहड़ी खोखा धारकों,सरकार व विभागों को भी कोई नुक्सान न
उठाना पड़े ।

क्या कहते हैं हिमुडा के अधिशाषी अभियंता
हिमुडा अधिशाषी अभियंता गिरीश शर्मा ने बताया की अभी हमारे पास नोटिस सर्व को लेकर कोई नए आदेश नहीं मिले हैं और न ही कोई लेटर प्राप्त हुआ है । गिरीश शर्मा ने कहा उच्चाधिकारियों से आगे हमें जो भी आदेश होंगे उसकी पालना की जाएगी ।

ट्रैफिक नियम तोडऩे पर 200 के काटे चालान
सोलन। जिला पुलिस सोलन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ पुलिस की मुहिम जारी है। पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने पर 200 चालान काट 28,500 रुपए जुर्माना वसूला है। पुलिस अधीक्षक सोलन ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों पर स त कार्रवाई की जाए और उनके चालान काटे जाएं। आदेशों के तहत जिला पुलिस सोलन ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत ओवर स्पीड के 12, शराब पीकर गाड़ी चलाने पर तीन, बिना ड्राइविंग लाइसेंस 6, बिना हेल्मेट के18, बिना सीट बेल्ट के 13 व 139 अन्य चालान किए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App