पावरकॉम सीएचबी ने किया मंथन, मांगें न मानने पर दस दिसंबर को बिजली मंत्री के घर का करेंगे घेराव

By: Nov 29th, 2022 12:06 am

निजी संवाददाता—होशियारपुर

पावरकॉम एंड ट्रैस्कॉन कॉन्ट्रैक्ट एंप्लाइज यूनियन पंजाब की स्टेट वर्किंग कमेटी की बैठक प्रदेश अध्यक्ष बलिहार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में प्रदेश कमेटी व अंचल मंडल अध्यक्ष व कमेटी के सदस्यों ने बैठक में भाग लिया। बैठक में मांगों को लेकर जारी संघर्ष और पूर्व में बिजली मंत्री व प्रबंधन अधिकारियों के साथ हुई बैठक को लेकर चर्चा हुई। राज्य के संयुक्त सचिव अजय कुमार, राज्य कार्यालय सचिव शेर सिंह, राज्य वित्त सचिव चमकौर सिंह, राज्य के प्रेस सचिव इंद्रजीत सिंह ने प्रेस को बयान जारी कर कहा कि अपनी मांगों के संबंध में पावरकॉम के सीएचबी और डब्ल्यू पेस्को सर्को कम्प्यूटर आपरेटर मीटर रीडर स्टोर कीपर और अन्य संविदा कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से लगातार संघर्ष कर रहे हैं।

संघर्ष के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ के साथ पावरकॉम प्रबंधन अधिकारियों के साथ कई बैठकें की गईं। जिसमें बाहर से स्थायी भर्ती से पूर्व उन पदों पर कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मियों को नियमित करने के लिए विद्युत विभाग में कार्यरत अनेक श्रमिकों की मृत्यु हो गई तथा अनेक श्रमिक अपंग हो गए जिनके परिवारों को मुआवजा एवं स्थायी नौकरी एवं सरकारी खर्चे पर उपचार की व्यवस्था की गई है।

सरकारी सुविधाओं के तहत अच्छे अस्पतालों में, पूर्व में बर्खास्त कर्मचारियों की बहाली, बोनस, ईपीएफ, श्रम कल्याण सहित पिछले ठेकेदारों/कंपनियों का करोड़ों रुपए का बकाया। श्रमिकों के ईंधन भत्ते में वृद्धि, न्यूनतम रहने योग्य मजदूरी और अन्य मांगों को तय करना जिसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान, विद्युत मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ और श्रम मंत्री अनमोल गगन मान और अधिकारियों ने पूर्व की तरह मांगों को हल करने का आश्वासन दिया।